Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राष्ट्रीय एकता दिवस पर रेलकर्मियों ने ली शपथ’ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 1 November 2021

राष्ट्रीय एकता दिवस पर रेलकर्मियों ने ली शपथ’

 राष्ट्रीय एकता दिवस पर रेलकर्मियों ने ली शपथ’


’साईकिल रैली व परेड के माध्यम से राष्ट्रीय एकता का संदेश प्रदान किया’
श्रीगंगानगर,। उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म जयंती के अवसर पर 24 से 31 अक्टूबर तक राष्ट्रीय एकता सप्ताह मनाया गया। जिसके अन्तर्गत रविवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रधान कार्यालय में श्री विजय शर्मा, महाप्रबन्धक.उत्तर पश्चिम रेलवे के साथ रेलकर्मियों ने सरदार वल्लभभाई पटेल की फोटो पर माल्यापर्ण किया व राष्ट्रीय एकता की शपथ ली।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार 31 अक्टूबर 2021 को श्री विजय शर्मा महाप्रबन्धक-उत्तर पश्चिम रेलवे के दिशा निर्देशन में रेलकर्मियों ने प्रधान कार्यालय में सरदार वल्लभभाई पटेल की फोटो पर माल्यापर्ण किया व राष्ट्रीय एकता की शपथ ली। एकता शपथ में रेलकर्मियों ने राष्ट्रीय एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिये स्वयं को समर्पित करने और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश पहुंचाने की शपथ ली। इस अवसर पर रेलवे सुरक्षा बल के जवानो द्वारा आकर्षक एकता परेड का भी आयोजन किया गया।
एकता दिवस के अवसर पर एकता का संदेश प्रदान करने व स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से साईकिल रैली का भी आयोजन किया गया। साइकिल रैली को श्री गौतम अरोड़ा, अपर महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने जवाहर सर्किल, जयपुर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साइकिल रैली में श्री गौतम अरोड़ा, अपर महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष, अधिकारीगण सहित कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिजनों व अन्य नागरिकों ने भी उत्साह के साथ भाग लिया।
राष्ट्रीय एकता सप्ताह के दौरान मुख्यालय परिसर व रेलवे कॉलोनी की बाहरी दीवारों पर राष्ट्रीय एकता विषय पर चित्राकारी, निबंध प्रतियोगिता/काव्य प्रतियोगिता/संगोष्ठी, चलचित्रा/वृतचित्रा वेब-साईट पर सम्बंधित विषय का प्रदर्शन, संास्कृतिक कार्यक्रम-गायन/नृत्य/नाटक, एकता दौड, वेब साईट पर राजस्थान के अक्टूबर माह में जन्में गुमनाम स्वतंत्राता सेनानियों की ऑनलाईन वेब साईट पर फोटो की प्रदर्शनी आदि का आयोजन किया गया।
’एकता दौड के माध्यम से राष्ट्रीय एकता का संदेश प्रदान किया’
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार शनिवार को एकता दौड़ का आयोजन श्री विजय शर्मा महाप्रबन्धक-उत्तर पश्चिम रेलवे के नेतृत्व में किया गया। एकता दौड में श्री विजय शर्मा,  महाप्रबन्धक-उत्तर पश्चिम रेलवे, श्रीमती नीता शर्मा अध्यक्षा, उत्तर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन, श्री गौतम अरोडा, अपर महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे सहित विभागाध्यक्ष, अधिकारीगण, महिला कल्याण संगठन की पदाधिकारी व सदस्यगण तथा कर्मचारीगणों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
एकता दौड के आयोजन का प्रमुख उद्देश्य सभी को एकता का संदेश प्रदान करना, एकता तथा स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। राष्ट्रीय एकता सप्ताह के दौरान मुख्यालय परिसर व रेलवे कॉलोनी की बाहरी दीवारों पर राष्ट्रीय एकता विषय पर चित्राकारी, निबंध प्रतियोगिता/काव्य प्रतियोगिता/संगोष्ठी, चलचित्रा/वृतचित्रा वेब-साईट पर सम्बंधित विषय का प्रदर्शन, संास्कृतिक कार्यक्रम-गायन/नृत्य/नाटक वेब साईट पर राजस्थान के अक्टूबर माह में जन्में गुमनाम स्वतंत्राता सेनानियों की ऑन लाईन वेब साईट पर फोटो की प्रदर्शनी आदि का आयोजन किया गया

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे