Advertisement

Advertisement

नियमों में सरलीकरण का लाभ मिले: जिला कलक्टरराजस्व

 जिला कलक्टर ने शिविरों का किया निरीक्षण

 नियमों में सरलीकरण का लाभ मिले: जिला कलक्टरराजस्व
श्रीगंगानगर,  जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने शुक्रवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान में ग्राम पंचायत चूनावढ व 16 बीबी में आयोजित शिविरों का निरीक्षण किया तथा आमजन को अधिकतम राहत देने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने कहा कि किसानों की कृषि सबंधी अधिकतम समस्याओं का मौके पर ही समाधान हो, इसको लेकर सरकार ने राजस्व नियमों में शिथिलता व सरलीकरण किया गया है। राजस्व नियमों में छूट का लाभ किसानों को लेना चाहिए। उन्होने कहा कि शिविरों में आम सहमति से कृषि भूमि के बटवारे के प्रकरण अधिकतम निपटाएं जाए। उन्होनेे कहा कि आम रास्तों से संबंधित समस्याओं का भी समाधान किया जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि शिविर से पूर्व राजस्व कार्मिक पूरी तैयारी कर लेवें, जिससे शिविर के दिन अधिकतम किसानों को लाभान्वित किया जा सके।
जिला कलक्टर ने एसडीएम उम्मेेद सिंह रत्नु के साथ शिविर में लाभार्थियों को पट्टे, पालनहार, विशेष योग्यजन के लाभ एवं सामाजिक सुरक्षा से संबंधित पेंशन प्रकरणों की स्वीकृतियों के पत्र प्रदान किए। इस अवसर पर शिविर में विभागों के अधिकारियों ने स्टॉल लगाकर समस्याएं सुनकर उचित समाधन किया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement