Advertisement

Advertisement

पीएनबी आरसेटी द्वारा राजीविका की स्वयं सहायता समूह की महिलाआंे के लिए रोजगारोन्मुखी ’’वूमनटेलर’’ प्रशिक्षण का समापन

 पीएनबी आरसेटी द्वारा राजीविका की स्वयं सहायता समूह की महिलाआंे के लिए रोजगारोन्मुखी ’’वूमनटेलर’’ प्रशिक्षण का समापन

श्रीगंगानगर,। पंजाब नैषनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के तत्वाधान मंे 30 दिवसीय ’’वूमनटेलर’’ के निःश्ुल्क रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण कार्यक्रम का समारोहपूर्वक समापन किया गया। इस अवसर पर राजीविका जिला परियोजना प्रबंधक जितेन्द्र खुराना, आरसेटी निदेषक षिव सिंह पंवार, राजीविका जिला प्रबंधक श्री चन्द्रषेखर, वितीय साक्षरता परामर्षदाता श्री बृजलाल कुक्कड व बीपीएम श्री पारस कंवर उपस्थित रहे।
 आरसेटी निदेषक ने सभी प्रषिक्षणार्थियांे को बधाई देते हुए बताया कि आप सब ने हाथ का हुनर सिख लिया है। इस प्रषिक्षण का मुख्य उद्देष्य खुद कारोजगार शुरु करना है व इस रोजगार की शुरुवात करने के लिए आपको अधिक पूंजी की आवश्यकता भी नहीं है। आप कम पूंजी से भी व्यापार शुरु कर अच्छी आय अर्जित कर अपने परिवार को आर्थिक बल प्रदान कर सकते है। अगर आपको इस कार्य के लिए किसी प्रकार के ऋण की आवष्यकता हो तो आप आरसेटी में आकर ऋण के लिए आवेदन कर सकते है। उन्होने कहा कि अगर आपके आस पास कोई बेरोजगार युवक व युवतियां प्रषिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक हो तो उन्हें भी संस्थान की ज्यादा से ज्यादा जानकारी दे।
 जिला परियोजना प्रबंधक श्री जितेन्द्र खुराना ने आरसेटी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रशिक्षणार्थियों को बताया कि सिलाई का कार्य बहुत ही अच्छा है व आप इस के माध्यम से अपने परिवार को सहयोग प्रदान कर सकते है। आरसेटी के माध्यम से भी अच्छे प्रषिक्षण प्रदान किये जा रहे है, जो एक सराहनीय कार्य है। उन्होने बताया कि राजीविका की तरफ से भी आपको हर प्रकार का सहयोग प्रदान किया जायेगा।
 राजीविका जिला प्रबंधक ने प्रषिक्षणार्थियों को इस प्रषिक्षण में प्राप्त हुनर के बारे में बताया कि अगर आपके कार्य में सफाई है तो आप अपने छोटे से व्यवसाय को शहर के बडे व्यापारियों से जोडकर बढा सकते है व अच्छी आय अर्जित कर सकते है।
 आरसेटी निदेषक ने आये हुए सभीअतिथिगणों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर आरसेटी के संकाय मनीषा, कार्यालय सहायक दीपक कुमार, नीरज कुमार व परिचर जितेन्द्र कुमार मौजूद रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement