Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अभिभावक 15 से 18 वर्ष के समस्त बच्चों का टीकाकरण करवाऐं: जिला कलक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 4 January 2022

अभिभावक 15 से 18 वर्ष के समस्त बच्चों का टीकाकरण करवाऐं: जिला कलक्टर

 अभिभावक 15 से 18 वर्ष के समस्त बच्चों का टीकाकरण करवाऐं: जिला कलक्टर

श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दौरान केन्द्र व राज्य सरकार के निर्देशानुसार 15 से 18 आयु वर्ग के जिले के समस्त बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होने अभिभावकांे से आग्रह किया है कि अपने नजदीक के टीकाकरण केन्द्र पर जाकर 15 वर्ष से अधिक आयु के समस्त बच्चों का टीकाकरण करवा लेवें।
उन्होेन बताया कि कोविड महामारी के दौरान जिस प्रकार का समय हम सभी ने देखा है। इस महामारी से बचने के लिए टीकाकरण व कोविड उपयुक्त व्यवहार ही एक रास्ता है। चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में बच्चों के लिए टीकाकरण केन्द्र संचालित किए जा रहे है। जिले के नागरिक अपने निवास स्थान के आस-पास लगने वाले टीकाकरण केन्द्र पर बच्चों का टीकाकरण अवश्य करवाऐं। उन्होने कहा कि टीकाकरण करवाकर हम बच्चों को सुरक्षित रख पाएंगें। जीवन से जुडे इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पूरी पालना की जाए तथा टीकाकरण अवश्यक करवाऐं।
जिला कलक्टर प्रतिदिन टीकाकरण कार्यक्र की समीक्षा कर चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे है। जिला कलक्टर ने टीकाकरण केन्द्रों की संख्या बढाने के निर्देश दिए है। आरसीएचओ डॉ0 एच.एस. बराड़ ने बताया कि प्रथम दिन 23 केन्द्रों पर 3618 बच्चों का टीकाकरण किया गया तथा 4 जनवरी को 62 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है तथा जिला कलक्टर के निर्देशानुसार 5 जनवरी को टीकाकरण केन्द्रों की संख्या ओर बढाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे