Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विधायक गौड़ ने ग्रामीणों में पट्टे और स्कूली छात्राओं में वितरित की साइकिलें - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 4 January 2022

विधायक गौड़ ने ग्रामीणों में पट्टे और स्कूली छात्राओं में वितरित की साइकिलें

 विधायक गौड़ ने ग्रामीणों में पट्टे और स्कूली छात्राओं में वितरित की साइकिलें

तीन वर्ष का विकास 50 वर्ष के विकास पर भारीः विधायक श्री गौड़




श्रीगंगानगर,। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि जिले के गांवों में जो गत तीन वर्षों में विकास के कार्य हुए हैं, वे पिछले 50 वर्ष में नहीं हो पाये। उन्होंने कहा कि विकास का पहिया अनवरत ऐसे ही चलते रहना चाहिए। श्री गौड़ मंगलवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान 5 ए गांव में आयोजित शिविर में पट्टा वितरण कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस दौरान विधायक ने स्कूली छात्राओं में साइकिलें भी वितरित कीं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप हर नागरिक के पास आवासीय पट्टा हो, जिससे वे अपनी इच्छा के अनुरूप ऋण इत्यादि ले सके। शिविर में नागरिकों को आवासीय पट्टे देने के साथ-साथ 39 स्कूली छात्राओं को साइकिलें भी वितरित की गईं। खाता विभाजन के 13 प्रकरणों का निस्तारण करते हुए दिव्यांगों के लिए राजस्थान रोडवेज परिवहन निगम की बस सेवा के पास भी बनाए गए। अभियान के दौरान श्री गौड़ए एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रत्नू सहित अन्य अधिकारियों ने निरीक्षण भी किया।
कार्यक्रम में विधायक श्री गौड़ ने कहा कि बालिका शिक्षा के लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान सरकार लगातार काम कर रही है मौजूदा सरकार के 3 वर्षों के कार्यकाल में 123 नए महाविद्यालय खोले गए हैं इनमें से 32 महा विद्यालय बालिका शिक्षा को समर्पित हैं। श्री गौड़ ने कहा कि स्कूली शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ही सरकार की ओर से महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों का संचालन किया जा रहा है। इन विद्यालयों के माध्यम से विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों के समान शैक्षणिक माहौल उपलब्ध करवाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पिछला डेढ़ वर्ष कोविड-19 के दौर में ही बीत गया, लेकिन विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं रहने दी। श्रीगंगानगर शहर में 100 करोड़ रूपये की राशि से सडकों का निर्माण हो रहा है। शहर के चारों और एक रिंग रोड़ के अनुरूप सड़क बन जायेगी, जिससे आने वाले नागरिकों को शहर सुन्दर व विकसित दिखेगा। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री से जिले के लिये जो मांगा, वो उन्होंने दिया है।
श्री गौड़ ने कहा कि मैंने विधायक बनने के बाद माननीय मुख्यमंत्री से गंगानगर की जनता के लिये मेडिकल कॉलेज, कृषि महाविधालय तथा फिरोजपुर फीडर की डीपीआर का कार्य मांगा था, जो पूरे हो चुके है। लगभग 90 प्रतिशत कार्य हो चुके है। मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर कई बाधाएं थी, जिन्हें एक-एक कर दूर करते हुए यहां की जनता को बड़ी सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं के शुरू होने से अगले तीन चार साल बाद शहर विकसित नजर आयेगा तथा यहां के नागरिकों को रोजगार मिलेगा।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत सरपंच सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। शिविर में पट्टे जारी करने पर गांववासियों ने विधायक श्री गौड़ का आभार व्यक्त किया। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे