Advertisement

Advertisement

मार्च अंत तक तैयार होगी प्रथम वर्ष की कक्षाओं के लिए आवश्यक आधारभूत संरचना

 मार्च अंत तक तैयार होगी प्रथम वर्ष की कक्षाओं के लिए आवश्यक आधारभूत संरचना


.विधायक गौड़ के साथ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और को-ऑर्डिनेटर ने किया निर्माणाधीन स्थल और कार्यों का अवलोकन
श्रीगंगानगर। जिला चिकित्सालय परिसर में  निर्माणाधीन श्रीगंगानगर रजकीय मेडिकल कॉलेज का बुधवार को विधायक श्री राजकुमार गौड़ के नेतृत्व में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं चिकित्सा शिक्षा के अधिकारियों ने अवलोकन किया। इस दौरान जारी निर्माण कार्यों की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए विधायक श्री गौड़ ने कहा कि प्रथम वर्ष की कक्षाओं के लिए आवश्यक आधारभूत संरचना इस वर्ष मार्च अंत तक तैयार कर ली जाएगी।
 अवलोकन के दौरान विधायक श्री गौड़ ने बताया कि वर्ष 2022 में प्रथम वर्ष की कक्षाएं शुरू करने के लिए युद्ध स्तर पर निर्माण कार्य जारी है। फर्स्ट फ्लोर पर अधिकांश कार्य पूरा हो चुका है। शेष कार्य को भी जल्द ही पूर्ण करते हुए प्रयास रहेगा कि प्रथम वर्ष की कक्षाओं को शुरू करने के लिए आवश्यक आधारभूत संरचना मार्च के अंत तक तैयार कर ली जाए। उन्होंने निर्माण कार्य एजेंसी आरएसआरडीसी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ0 दिनेश कुमार सिंघल को निर्देश देते हुए कहा कि प्रथम तल पर फ्लोरिंग का काम पूर्ण होते ही विद्यार्थियों की कक्षाओं और फर्नीचर संबंधी कार्य किया जाए ताकि जल्द से जल्द एमबीबीएस विद्यार्थियों के लिए मेडिकल कक्षाएं शुरू की जा सके।
 मेडिकल कॉलेज समन्वयक डॉ0 अभिषेक क्वात्रा और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ0 एचएस कुमार ने भी डॉ0 सिंघल को एलओपी के पहले चरण के तहत एकेडमिक विंग, लेक्चर थिएटर, फिजियोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री और लाइब्रेरी का काम जल्द पूर्ण करने के निर्देश देते हुए बताया कि एमसीआई की टीम कभी भी उक्त निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के लिए श्रीगंगानगर मेडिकल कॉलेज पहुंच सकती है। इसलिए समय रहते आवश्यक तैयारियां और निर्माण कार्य पूर्ण रखे जाएं।
 डॉ0 दिनेश सिंघल ने मौके पर विधायक श्री गौड़ और अन्य अधिकारियों को जारी निर्माण कार्याे की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल कॉलेज भवन में एमबीबीएस की प्रथम वर्ष की कक्षाएं शुरू करने के अनुसार ही निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। इस दौरान विधायक ने निर्माणाधीन गर्ल्स और ब्यॉज हॉस्टल का भी अवलोकन करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा.निर्देश दिए।
 इससे पूर्व विधायक श्री गौड ने जिला राजकीय चिकित्सालय के पीएमओ कक्ष में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों की प्रगति जानते हुए इनकी समीक्षा की। इस अवसर पर डॉ0 अभिषेक क्वात्रा ने बताया कि उपकरण और आवश्यक संसाधनों को पूर्ण करने के साथ.साथ मौजूदा सुविधाओं आईसीयू, ओटी, एमसीएच भवन को भी मेडिकल कॉलेज के कृष्टिकोण से जांचा-परखा जा रहा है। उन्होंने संभावना जताई कि मार्च अंत तक प्रथम वर्ष की कक्षाओं के लिए आधारभूत संरचना तैयार होने के बाद बहुत जल्द मेडिकल की कक्षाएं आरंभ हो सकेंगी। प्राचार्य ने आरएसआरडीसी के पीडी को निर्देशित किया कि जिन भवनों की छतों का कार्य पूर्ण हो चुका है, उनके लिए आपश्क फर्नीचर क्रय करने की निविदा प्रक्रिया प्रारम्भ की जाए।
 इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ0 एचएस कुमार, पीएमओ डॉ0 बलदेव सिंह चौहान, उप नियंत्राक डॉ0 प्रेम बजाज, डॉ0 केएस कामरा, डॉ0 दीपक मोंगा, डॉ0 संजय शर्मा और नर्सिंग अधीक्षक सत्यपाल लखेसर सहित अन्य मौजूद रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement