Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मोबाइल चोर को गिरफ्तार कर फोन मालिक को सौंपा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 2 February 2022

मोबाइल चोर को गिरफ्तार कर फोन मालिक को सौंपा

 नाबालिग लड़की को ढूंढ पिता को सौंपा

मोबाइल चोर को गिरफ्तार कर फोन मालिक को सौंपा


गाड़ी में छूटे सामान को किया मालिक को सुपुर्द
आरपीएफ ने रेल यात्रियों के प्रति दिखाई अपनी सजगता
श्रीगंगानगर, । रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) रेलवे संपत्ति और यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी 24 घण्टे निभा रही है। आरपीएफ की मुस्तैदी एवं त्वरित कार्यवाही से मोबाइल चोर को पकड़ने के साथ ही नाबालिक लड़की को सकुशल उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया।
 उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि 23 जनवरी 2022 को रेसुब पोस्ट अलवर को सिविल पुलिस थाना लोहारू से सूचना प्राप्त हुई कि एक 16 वर्षीय नाबालिग लडकी अपने घर से लापता है और उसकी लोकेशन अलवर स्टेशन आ रही है, जिस पर रेसुब स्टाफ द्वारा तुरन्त एक्शन लेकर उक्त लडकी को सर्च किया तो वह अलवर स्टेशन प्लेटफॉर्म नं. 1 पर मिल गई, जिसे सिविल पुलिस के समक्ष उसके पिता को सकुशल सुपुर्द किया गया।
 उन्होने बताया कि 22 जनवरी 2022 को अलवर स्टेशन प्लेटफॉर्म नं. 1 पर एक मोबाईल, जिसकी कीमत लगभग 15000 रूपये थी, पडा हुआ मिला। जिसकी जांच पडताल कर उसके मालिक को बुलाकर सुपुर्द किया गया। इसी प्रकार 23 जनवरी 2022 को यशवंतपुर-बीकानेर एक्स. के कोच नम्बर बी-4 की बर्थ नम्बर 42 व 43 पर यात्रारत यात्राी का मोबाई,ए जिसकी कीमत लगभग 49500 रूपये थी, जोधपुर स्टेशन पर किसी अज्ञात द्वारा चुरा लिया गया, जिसे रेसुब स्टाफ जोधपुर द्वारा ट्रेस कर आरोपी की गिरफ्तारी की गई। मोबाईल उसके मालिक को सुपुर्द किया गया तथा आरोपी के विरूद्ध रारेपु थाना जोधपुर में चोरी बाबत् मामला दर्ज किया गया है। उन्होने बताया कि 24 जनवरी 2022 को रेल मदद पर शिकायत प्राप्त हुई कि गाडी संख्या 12259 के कोच बी-12 की सीट नम्बर 64 पर बीकानेर स्टेशन से उक्त गाडी के रवाना होने पर एक यात्राी का काले रंग का बैग छूट गया है। सूचना पर सादुलपुर स्टेशन पर उक्त गाडी को अटेण्ड किया गया, जहा यात्राी का बैग मिल गया। जिसे यात्राी को सुपुर्द किया गया, जिसकी कीमत लगभग 15000 रूपये थी।
 कैप्टन शशि किरण ने बताया कि रेलवे यात्रियों की संरक्षित एवं सुरक्षित यात्रा के लिए कटिबद्ध है एवं इसके लिए रेल सुरक्षा बल 24 घण्टे हमेशा तत्पर है। यात्रियों से निवेदन है कि सुरक्षा संबंधी किसी भी घटना पर उपस्थित रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों को सूचना दें या हेल्पलाइन नंबर 139 पर तुरंत सूचित करें

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे