Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India रिश्ते में सगे जीजा ने साली को बनाया हवश का शिकार : दोस्त के साथ मिलकर गैंग रेप भी किया,अब 7 माह की हुई गर्भवती - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 12 March 2022

रिश्ते में सगे जीजा ने साली को बनाया हवश का शिकार : दोस्त के साथ मिलकर गैंग रेप भी किया,अब 7 माह की हुई गर्भवती

कंटेंट- कुलदीप शर्मा
हनुमानगढ़। जिले से लेकर देश भर में रिश्तों को तार-तार करने वाली घटनाओं का बढ़ना चिंता जनक है। जिले में एक नाबालिगा से सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। गौरतलब है की 3 मार्च को नाबालिगा व उसकी मां ने महिला थाना में पेश होकर रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्ट में नाबालिगा ने खुद के साथ हुई आपबीती बताते हुए जो बातें रिपोर्ट में लिखाई गयी वो वाकई शर्मसार करने वाली थी। पीड़िता व उसकी मां ने पुलिस को बताया कि नाबालिगा के रिश्ते में लगने वाले सगे जीजा मनीष पुत्र कालूराम व उसके साथी शौक़ी पुत्र रामेश्वरलाल हाल निवासी टाउन ने नाबालिगा के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। जिसके बाद नाबालिगा गर्भवती हो गयी। पुलिस को पीड़िता ने ये भी बताया कि इस दौरान रिश्ते में लगने वाले जीजा ने उसके साथ एक-दो बार ओर भी दुष्कर्म किया। मामले की गम्भीरता को देखते हुए सीओ सिटी प्रशांत कौशिक को मामले की जांच सौंपी गई। सीओ प्रशांत कौशिक ने तुरन्त मामले में कार्रवाई करते हुए मुकदमे के अगले दिन ही पीड़िता के आरोपी जीजा मनीष पुत्र कालूराम निवासी घमुड़वाली को तुरन्त गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी मनीष ने अपना गुनाह कबूल करते हुए कई अहम खुलासे किए। वहीं सीओ सिटी प्रशांत कौशिक ने बताया कि अभी पुलिस दूसरे आरोपी शौक़ी पुत्र रामेश्वरलाल की तलाश में छापेमारी शुरू कर चुकी है। जल्द ही दूसरे आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। प्रशांत कौशिक ने बताया कि मामला दर्ज होने के तुंरत बाद ही पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया था।

रिश्तों का हो रहा कत्ल!
--------
रिश्तों को तार-तार करने वाले इस मामले ने रिश्तों की मर्यादाओं का भी गला घोंट दिया है। गौरतलब है कि जिले से लेकर प्रदेश भर में ऐसे कितने ही मामले है जो हर रोज सामने देखने को मिलते है। इस मामले में जीजा ने अपने रिश्ते में लगने वाली सगी साली को दुष्कर्म का शिकार ही नहीं बनाया बल्कि अपने दोस्त के साथ मिलकर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को भी अंजाम दे दिया। दोनो ने मिलकर नाबालिगा के साथ दुष्कर्म किया। वहीं इस मामले में नाबालिगा के साथ दुष्कर्म और गर्भवती होने के मामले के बाद हड़कंप मचा हुआ है। 

एक बच्चे के बाप की मारी गयी मति!
----------
आरोपी जीजा मनीष उम्र 21 वर्ष की शादी 2018 में हुई थी। शादी के बाद आरोपी के एक बच्चा भी पैदा हुआ। जो अभी काफी छोटा है। आरोपी की शादी पीड़िता की सगी बहन के साथ हुई थी। रिश्तों का मजाक बनाने वाले मनीष को ये अंदाजा कभी नहीं था कि उसकी हवस एक दिन उसे जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा देगी। 


निजी स्कूल की चलाता है आरोपी बस!
------
आरोपी मनीष किसी निजी स्कूल की बस चलाता है। अब स्कूल की बस चलाने वाले आरोपी ने उन विद्यालयों पर भी सवाल खड़े कर दिये है जो ये दावा करते है कि उन्होंने बस में ऐसे स्टाफ नियुक्त किये है जो बच्चियों को सुरक्षित घर पहुंचाने का कार्य करते हैं। जानकारी के अनुसार आरोपी मनीष बस की ड्राइवरी करते हुए अपने जीवन को चला रहा था। लेकिन ड्राइवरी करते-करते उसकी नियत अपनी अविवाहित नाबालिगा साली के प्रति डोल गयी और उसने अपने साथी के साथ मिलकर दुष्कर्म जैसी घिनोनी घटना को अंजाम दे दिया!

हाईकोर्ट ने गर्भपात का दिया आदेश
---------
दुष्कर्म पीड़िता 7 माह की गर्भवती होने पर इस मामले में हाईकोर्ट ने पीड़िता का गर्भपात करवाने की मंजूरी दी है। इस मामले की गम्भीरता को देखते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को सचिव एडीजे संदीप कौर ने पीड़िता को सरंक्षण में लेकर शुक्रवार को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। इससे पहले पीड़िता जी काउंसलिंग भी की गई ताकि अगर कोई घबराहट हो तो उसका भी पता चल सके। 

पीएमओ ने गठित की कमेटी अब होगा गर्भपात
--------
हाईकोर्ट के आदेश के बाद पीड़िता का गर्भपात करवाने को लेकर चिकित्सा महकमे के हाथ-पांव फुले हुए हैं। पीएमओ मुकेश कुमार ने दो गायनी का मेडिकल बोर्ड गठित कर गठित की गई टीम को हाईकोर्ट के निर्देशों का सख्त पालना करवाने के निर्देश भी दिए गए है। गर्भपात करवाने के इस मामले के बाद पीएमओ से लेकर सभी गठित टीम के हाथ पांव भूले हुए हैं। सभी के मन में सुरक्षित गर्भ करवाने को लेकर एक डर साफ देखा जा सकता है।

पिता का साया उठा,माँ है सफाई कर्मचारी
--------
पिता का साया उठने के बाद मां के भरोसे ही तीन बेटियों व एक बेटे का जीवन चल रहा है। जानकारी के अनुसार पीड़िता की मां सफाई कर्मचारी है। जो सफाई करके अपने परिवार का लालन-पालन कर रही है। पीड़िता के 2 बहिन व एक भाई भी है। जिसमे से दो बहिनों की शादी की हुई है। एक बहिन की घमुड़वाली निवासी आरोपी मनीष के साथ 2018 में शादी की गई थी। जिसने ही उसको दुष्कर्म का शिकार बना लिया।

सवाल :- 7 माह तक कैसे नहीं चला पता
------
प्रशांत कौशिक ने बताया कि मामला पुलिस के संज्ञान में 3 मार्च को आया और पुलिस ने तुरन्त 4 मार्च को आरोपी मनीष को गिरफ्तार कर लिया। अब सवाल ये भी खड़ा होने लगा है कि अगर मामला 3 मार्च को ही क्यों दर्ज करवाया गया। जबकि पीड़ित नाबालिगा 7 माह से गर्भवती थी। परिजनों को गर्भवती होने की बात 7 माह तक सामने नहीं आना सवाल तो खड़े करती ही है। लेकिन दूसरी तरफ पीड़िता  की बहिन का कहना है कि पीड़िता को उसके आरोपी जीजा मनीष ने डरा-धमका रखा था कि किसी को बताया तो तुम्हारी बहिन को जान से मार दूंगा। जिसके चलते पीड़िता ने डरते घरवालों को बताया नही। फिर घर वालो को शक हुआ तो घर वालो ने टेस्ट करवाया तो मामले का खुलासा हुआ। पीड़िता की बहिन कहा कि खुलासा होते ही पुलिस थाने में दोनो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया था।

कंटेंट:-कुलदीप शर्मा

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे