Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India नहर बंदी के दौरान पेयजल आपूर्ति की समुचित व्यवस्था तय करेंगे जिला प्रशासन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 11 March 2022

नहर बंदी के दौरान पेयजल आपूर्ति की समुचित व्यवस्था तय करेंगे जिला प्रशासन

 नहर बंदी के दौरान पेयजल आपूर्ति की समुचित व्यवस्था तय करेंगे जिला प्रशासन

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य सचिव ने दिए अधिकारियों को निर्देश
श्रीगंगानगर, 11 मार्च। इंदिरा गांधी नहर परियोजना में 21 मार्च से प्रस्तावित नहर बंदी के संबंध में शुक्रवार को मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की। इस दौरान मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि नहर बंदी के दौरान पेयजल आपूर्ति की समुचित व्यवस्थाएं की जाएं ताकि आमजन को परेशानी ना हो।
 बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि मार्च से लेकर मई 2022 तक इंदिरा गांधी नहर परियोजना में 60 दिवसीय नहर बंदी रहेगी। इस दौरान आमजन को पेयजल समस्या न आए, इसलिए सभी विभागों के अधिकारी मिलकर काम करें। प्रयास करें कि नहर बंदी के दौरान प्रस्तावित रिलाइनिंग के कार्य निर्धारित समय अवधि से पहले पूर्ण कर लिए जाएं। उन्होंने कहा कि अगर समय से पहले कार्य पूर्ण हो जाएंगे तो पेयजल उपलब्धता को लेकर कोई समस्या नहीं आएगी। उन्होंने दोहराया कि सभी विभागों के अधिकारी नहर बंदी के दौरान समन्वय बनाकर कार्य करना सुनिश्चित करेंगे ताकि रिलाइनिंग संबंधी कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण कर लिए जाएं।
 इस दौरान पीएचईडी के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी श्री सुधांश पंत ने नहरबंदी के दौरान पेयजल आपूर्ति के संबंध में विभागीय तैयारी और व्यवस्थाओं से अवगत करवाया। जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता श्री अमरजीत सिंह मेहरड़ा ने नहर बंदी में होने वाले लाइनिंग कार्य की जानकारी दी।
 श्रीगंगानगर जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सिहाग, पुलिस अधीक्षक श्री आनंद शर्मा और पीएचईडी के एसई श्री पीसी मिड्ढा श्रीगंगानगर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़े रहे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे