Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India बाल अधिकार आयोग की अध्यक्ष ने पुलिस थाना, स्कूल और चिकित्सालय में किया निरीक्षण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 29 March 2022

बाल अधिकार आयोग की अध्यक्ष ने पुलिस थाना, स्कूल और चिकित्सालय में किया निरीक्षण

 बाल अधिकार आयोग की अध्यक्ष ने पुलिस थाना, स्कूल और चिकित्सालय में किया निरीक्षण


अधिकारियों को दिये समुचित व्यवस्था बनाने के निर्देश
श्रीगंगानगर,। राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष (राज्यमंत्राी) श्रीमती संगीता बेनीवाल ने कहा कि पुलिस, शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग मिलकर काम करें ताकि बालिका संरक्षण की दिशा में आवश्यक कार्य किये जा सके। यह बात उन्होंने मंगलवार को श्रीगंगानगर प्रवास के दौरान पुरानी आबादी पुलिस थाना, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय नम्बर 4 और राजकीय जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने के बाद कहीं।
एक दिवसीय प्रवास के दौरान श्रीमती बेनीवाल ने मंगलवार सुबह पुरानी आबादी पुलिस थाना का निरीक्षण करते हुए थाना प्रभारी श्री कश्यप सिंह से जानकारी प्राप्त की। इसके पश्चात राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय नम्बर 4 और यहां संचालित आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण करते हुए उन्होंने बच्चों से शिक्षा व्यवस्था और उपलब्ध सुविधाओं के बारे में पूछा। राजकीय जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के समय उन्होंने पीएमओ से बच्चों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी प्राप्त करते हुए बच्चा वार्ड में भर्ती रोगियों और उनके अभिभावकों से बातचीत की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाएं करने के भी निर्देश दिये।
इसके पश्चात मटका चौक स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि श्रीमती बेनीवाल ने कहा कि बच्चियां किसी से डरे नहीं बल्कि सशक्त होकर सामाजिक कुरीतियों को दूर करने में सहयोगी बनें। उन्होंने नशा मुक्त अभियान में भी बालिकाओं से बढ़-चढ़ कर सहयोग देने का आह्वान करते हुए कहा कि इसकी रोकथाम के लिये वे प्रयास करेंगी तो निश्चित रूप से इसके सकारात्मक परिणाम आयेंगे। इस अवसर पर बालिका आत्मरक्षा हेतु भगवती और कविता ने प्रशिक्षण का डेमो भी दिया। चाईल्ड वॉरियर्स का सम्मान करने के बाद विद्यालय की बालिका तमन्ना और मेघा ने भी श्रीमती बेनीवाल से संवाद किया।
कार्यक्रम में मंच पर आयोग सदस्य श्री विजेन्द्र पाल सिंह, श्री शिव भगवान नागा, सीडीईओ श्री हंसराज यादव, श्रीमती प्रेमप्रभा, श्री जोगेन्द्र कौशिक, श्री जितेन्द्र गोयल, श्रीमती वंदना गौड़, श्री विपिन सांखला, श्री आनन्द मारवाल सहित अन्य मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे