Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India निर्धारित बिंदुओं पर जिला रैंकिंग में सुधार के लिए अतिरिक्त प्रयास करें अधिकारी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 11 May 2022

निर्धारित बिंदुओं पर जिला रैंकिंग में सुधार के लिए अतिरिक्त प्रयास करें अधिकारी

 निर्धारित बिंदुओं पर जिला रैंकिंग में सुधार के लिए अतिरिक्त प्रयास करें अधिकारी

जिला निष्पादन समिति की बैठक आयोजित
श्रीगंगानगर, . स्कूल शिक्षा विभाग एवं समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत संचालित होने वाली योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन तथा पर्यवेक्षण हेतु जिला निष्पादक समिति की बैठक बुधवार सुबह अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डॉ. हरीतिमा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने निर्धारित बिंदुओं पर जिले की रैंकिंग में सुधार के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों से अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता जताई।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने नाबार्ड योजना के द्वितीय और तृतीय चरण में स्वीकृत कार्यों एवं वित्तीय कार्यों पर चर्चा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान पीएबी, पीएमजेवीके (एमएसडीपी), डीएमएफटी, मुख्यमंत्री जन सहभागिता योजना, मुख्यमंत्री मदरसा आधुनिकीकरण सहित अन्य योजनाओं पर भी चर्चा हुई। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने ब्लॉक लेवल पर निर्धारित बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए कार्य करने और इनमें आवश्यक सुधार की आवश्यकता जताते हुए कहा कि सभी के समग्र प्रयासों से ही जिले की रैंकिंग में सुधार आएगा।
सरकारी स्कूलों में नामांकन बढ़ाने, उजियारी पंचायत बनाने, जिन स्कूलों में कक्षा कक्षों की आवश्यकता है वहां निर्माण के प्रस्ताव भिजवाए जाने और बोर्ड परीक्षाओं में चार से पांच स्टार पाने के लिए अभी से प्रयास करने के निर्देश देते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर ने आईसीटी लैब, जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की मोनिटरिंग रिपोर्ट, एसएमसी/ एसडीएमसी का पंजीयन, पैन कार्ड रजिस्ट्रेशन, स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल और नव भारत साक्षरता कार्यक्रम पर भी चर्चा की।
इस अवसर पर मिड-डे मील समीक्षा एवं संचालन समिति की बैठक में भी अधिकारियों को खाद्यान्न आवंटन, उठाव और वितरण पर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर ने विद्यालयों में रूट चार्ट व आवश्यकता के अनुसार वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री हंसराज यादव, श्री रणजीत सिंह, श्री बृजेश कांत शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे