Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India गंगनहर रेगुलेशन की बैठक में आए प्रस्ताव - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 22 June 2022

गंगनहर रेगुलेशन की बैठक में आए प्रस्ताव

 गंगनहर रेगुलेशन की बैठक में आए प्रस्ताव

श्रीगंगानगर,। सिंचाई विभाग के खण्ड गंगनहर के रेगुलेशन की बैठक प्रोजेक्ट चेयरमैन श्री हरविन्द्र सिंह गिल की की अध्यक्षता में सिंचाई विभाग के सभागार में हुई। बैठक में जिला प्रमुख श्री कुलदीप इंदौरा सहित अन्य मौजूद रहे।
बैठक में गंगनहर के सभी भागों की देखरेख और व्यवस्थित तरीके से पानी प्रवाह के लिए नहर अधीक्षकों ने वेतन भत्तों के साथ वाहन उपलब्ध करवाने, पानी के आबियाना का पूर्व में दिया जा रहा 40 प्रतिशत हिस्सा बढाकर 100 प्रतिशत करने के साथ 100 रूपये प्रति बीघा आबियाना तय करने के अलावा निर्धारित समय सीमा तक आबियाना जमा नहीं करवाने वाले काश्तकारों की पानी की बारी काटने का अधिकार रेगुलेशन कमेटी को देने, नहरों/खालों की सफाई एवं पटड़ों की मरम्मत कार्य मनरेा श्रमिकों से करवाने तथा पटड़ों पर स्थित पेड़ों की छंगाई व कटाई का कार्य सिचाई विभाग को देने की मांग की।
जिला प्रमुख श्री कुलदीप इंदौरा ने बैठक में समय पर राजस्व जमा करवा रहे काश्तकारों की सराहना करते हुए कहा कि विलम्ब से शुल्क जमा करवाने वाले काश्तकारों को भी समय पर राजस्व जमा करवाने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि गंगानगर कृषि प्रधान जिला है। खेती से अधिक उत्पादन प्राप्त करने के लिए बिना किसी व्यवधान के 2600 क्यूसेक पानी नहर में उपलब्ध होता रहे, इसके लिए हम सभी को किसानहित में हरसंभव प्रयास करने होंगे। वर्तमान में पानी की आवक मात्रा 1600 क्यूसेक पर उन्होंने चिंता व्यक्त की।
बैठक में श्री तेज कुमार शर्मा, श्री महेन्द्र सिंह, श्री नरेन्द्र, श्री हरबंस, श्री पवनदीप सिंह, श्री तेजेन्द्रपाल सिंह, श्री हनुमान पूनिया, श्री लखविन्द्र सिंह, श्री लाभ सिंह, श्री हरजिन्द्रपाल, श्री गुमान सिंह, श्री मनजीत सिंह, श्री अमृतपाल और श्री सुभाष गोयल सहित अन्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे