Advertisement

Advertisement

भूमिहीन को प्रधानमंत्री आवास देने की प्रक्रिया शुरू

 भूमिहीन को प्रधानमंत्री आवास देने की प्रक्रिया शुरू


.सीईओ ने अनूपगढ़ में राजस्व अधिकारियों के साथ की बैठक
श्रीगंगानगर,। प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत जिले में भूमिहीन 4100 लाभार्थियों के लिए भूमि तलाशने की कवायत सीईओ श्री मुहम्मद जुनैद ने शुरू करते हुये राजस्व अधिकारियों के साथ अनूपगढ़ पंचायत समिति हाल में बैठक आयोजित की।
 बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री जुनैद ने अवगत करवाया कि ग्राम विकास अधिकारी को पटवारी से समन्वय स्थापित कर 20 तारीख को अपनी पंचायत में चौपाल आयोजित कर अथिक से अधिक भूमिहीनो को भूमि उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाये। इसके लिए सरपंच अपनी पंचायत के बुद्धिजीवी वर्ग या भामाशाह से भी सम्पर्क कर ऐसे परिवारों को भूमि दिलाने के लिए आगे लाने का प्रयास करे ताकि जरूरत मद को आवास मिल सके।
 उन्होने बताया कि जिले में भूमिहीन परिवारों की संख्या 4100 है, जिनमें से 965 भूमिहीन लाभार्थी अकेले अनूपगढ़ क्षेत्र में निवास करते है। इन्हें सरकार की आवास योजनान्तर्गत पक्के मकान की आस है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा उपखण्ड अधिकारी अनूपगढ सुश्री प्रियंका पिलानिया के साथ बैठक के दौरान चर्चा की कि जहां-जहा राज रकबा है, वहां-वहां नियमानुसार आबादी भूमि में कन्वर्ट के प्रयास किये जाये ताकि ऐसे भूमिहीन परिवारों के भी आवास के सपने पूरे हो सके।
 सीईओ श्री जुनैद द्वारा मनरेगा योजना अंतर्गत नरेगा कार्यों का भी ग्राम पंचायत 12 ए बी मे निरीक्षण किया तथा ग्राम पंचायत 11/12 एनडी नाहरांवाली में निरीक्षण के दौरान वृक्षारोपण कर पर्यावरण को संतुलित रखने का भी संदेश दिया। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के साथ एसीईओ श्री वैभव अरोडा, विकास अधिकारी, अनूपगढ़ सहायक अभियंता श्री हरि कृष्ण सिहाग, उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, पटवारी, सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी एव पंचायत समिति स्टाफ मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement