Advertisement

Advertisement

जिला कलक्टर ने मन्नीवाली में की जनसुनवाई अधिकारियों को दिये प्रभावी कार्यवाही के निर्देश

 जिला कलक्टर ने मन्नीवाली में की जनसुनवाई


अधिकारियों को दिये प्रभावी कार्यवाही के निर्देश
श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग ने गुरूवार को पंचायत समिति सादुलशहर की ग्राम पंचायत मन्नीवाली में जनसुनवाई की। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से आवश्यक कार्यवाही के लिये निर्देशित किया।
मन्नीवाली के ग्राम पंचायत भवन में आयोजित जनसुनवाई के दौरान जिला कलक्टर ने ग्रामीणों से मुलाकात करते हुए उनकी समस्याएं सुनीं। ग्रामीणों द्वारा दक्षिण दिशा की फिरनी को पक्का करने की मांग और रास्ता संबंधित प्रकरण में उन्होंने सुनवाई करते हुए आवश्यक कार्यवाही कर ग्रामीणों को राहत देने के निर्देश दिये। वाटर वर्क्स के जीर्णोद्धार की मांग पर भी उन्होंने जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश देते हुए जोहड़ में अपशिष्ट डालने वाले ईंट भट्टा संचालकों को पाबंद करने के लिये कहा। जलदाय विभाग द्वारा क्षेत्रा में करवाये जाये पेयजल पाइपलाइन कार्य को गुणवत्तापूर्ण तरीके से करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की भावना के अनुरूप जनकल्याण के कार्य किये जायें।
इस अवसर पर बीडीओ श्री विनोद रेगर, तहसीलदार श्रीमती पूनम कंवर, सरपंच श्रीमती सुनीता देवी, ग्राम विकास अधिकारी श्री रजनीश सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी एवं ग्रामीण जन मौजूद रहे। बीडीओ श्री रेगर ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान 18 प्रकरण आये। इनमें से 11 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया जबकि शेष प्रकरणों में अविलम्ब कार्यवाही के लिये जिला कलक्टर द्वारा निर्देशत किया गया।
उल्लेखनीय है कि जिले में आमजन की परिवेदनाओं, समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिये त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था की गई है। मुख्य सचिव के निर्देशानुसार जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग ने जिले में जनसुनवाई के लिये यह व्यवस्था सुनिश्चित की है। इसके तहत माह के प्रथम गुरूवार को ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई, द्वितीय गुरूवार को उपखण्ड स्तर पर तथा तृतीय गुरूवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरूवार 7 जुलाई 2022 को ग्राम पंचायत स्तर पर जनसुनवाई आयोजित की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement