Advertisement

Advertisement

Non-cooperation movement of village development officers started : ग्राम विकास अधिकारियों का असहयोग आंदोलन शुरू,वादाखिलाफी के विरोध में सभी कार्यो का किया बहिष्कार

Non-cooperation movement of village development officers started


हनुमानगढ़। वीडीओ संघ व राज्य सरकार के बीच हुए लिखित समझौते की पालना अभी तक नहीं किए जाने से नाराज ग्राम विकास अधिकारियों ने गुरुवार से असहयोग आंदोलन (Non-cooperation movement of village development officers started) शुरू कर दिया। आंदोलन के तहत प्रदेश भर के ग्राम विकास अधिकारी अपने कार्यालय में तो उपस्थिति देंगे लेकिन किसी तरह का कार्य नहीं करेंगे। गुरुवार को हुई ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का भी वीडीओ ने बहिष्कार किया। जिला मुख्यालय पर टाउन स्थित पंचायत समिति (Town panchayat samiti hanumangarh) कार्यालय में ग्राम विकास अधिकारियों ने ग्राम विकास अधिकारी संघ के बैनर तले काले कपड़े पहनकर आए ग्राम विकास अधिकारियों (village development officers) ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

 उन्होंने कहा कि जब तक समझौता लागू नहीं किया जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर संघ के ब्लॉक अध्यक्ष प्रेम कुमार ने कहा कि वेतन विसंगति दूर करने, ग्रेड-पे 3600 करने, 32 वर्ष की सेवा पर पदोन्नति पद का वेतनमान देने, सहायक विकास अधिकारियों (village development officers) के नवीन पद सृजित करने, पूर्व में समाप्त किए गए पदों को दोबारा सृजित करने, ग्राम विकास अधिकारियों के सहायक विकास अधिकारी के पद पर लंबित पदोन्नतियां करने, रिव्यू डीपीसी करने सहित विभिन्न मांगों के संबंध में समझौता वार्ता हुई थी। लेकिन उसे लागू नहीं किया जा रहा है। 

इससे पहले तीन चरणों में धरने-प्रदर्शन कर सरकार से समझौता लागू करने की मांग की गई। एक माह से ज्यादा समयावधि के आंदोलन संबंधी नोटिस के बाद भी मांगों का सकारात्मक हल नहीं किया गया। इसके उलट इस अवधि में कुछ निर्णय हमारे संवर्ग के हितों के विरुद्ध कर दिए गए। कर्मचारी हितैषी भावना के विपरीत संवर्ग के हितों पर लगातार आघात करने से विवश होकर संगठन को शासन एवं सरकार के ध्यानाकर्षण के लिए मजबूर होकर अब चौथे चरण के आंदोलन के तहत असहयोग आंदोलन प्रारंभ करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि उनके आंदोलन से होने वाली परेशानी को लेकर क्षमा दिवस भी मनाया गया है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement