Advertisement

Advertisement

ACB Trap Hanumangarh : कृषि पर्यवेक्षक 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार,डिग्गी निर्माण की फाइल पास करवाने के एवज में मांगी थी 40 हजार रुपए की रिश्वत

हनुमानगढ़। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो हनुमानगढ़ (Acb Team Hanumangarh) की टीम ने नोहर तहसील की ग्राम पंचायत मलवानी (Nohar Malwani Acb Trap) में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम देते हुए कृषि पर्यवेक्षक (Krishi Paryavekshak Trap) को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते गुरुवार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। मलवानी के कृषि पर्यवेक्षक (Malwani Krishi Paryavekshak Trap) की ओर से डिग्गी निर्माण की फाइल पास करवाने के एवज में परिवादी से 40 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी। शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी टीम ने गुरुवार को ट्रैप की कार्रवाई के लिए जाल बिछा कृषि पर्यवेक्षक को धर दबोचा। एसीबी मुख्यालय (ACB Headquarter) के निर्देश पर हुई कार्रवाई के बाद ब्यूरो टीम की ओर से रिश्वतखोर कृषि पर्यवेक्षक के आवास एवं अन्य ठिकानों की भी तलाशी शुरू की गई। जानकारी के अनुसार एसीबी की हनुमानगढ़ इकाई को परिवादी की ओर से शिकायत दी गई कि उसकी ओर से आवेदित डिग्गी निर्माण की फाइल को पास करवाने के एवज में ग्राम पंचायत मलवानी, तहसील नोहर के कृषि पर्यवेक्षक दयाराम की ओर से 40 हजार रुपए रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है। इस पर एसीबी बीकानेर के पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार बिश्नाई के सुपरविजन में एसीबी हनुमानगढ़ इकाई के पुलिस निरीक्षक सुभाष चन्द्र के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया गया। 
गुरुवार को एसीबी टीम ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए कृषि पर्यवेक्षक दयाराम पुत्र रामेश्वर निवासी ग्राम बरवाली तहसील नोहर को परिवादी से 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इससे पहले आरोपी कृषि पर्यवेक्षक की ओर से शिकायत के सत्यापन के दौरान ही परिवादी से 5 हजार रुपए रिश्वत के रूप में वसूल कर लिए गए थे। इस कार्रवाई के बाद एसीबी के उप महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में टीम ने आरोपी के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी शुरू की। एसीबी की ओर से भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है। एसीबी की ओर से कृषि पर्यवेक्षक को शुक्रवार को श्रीगंगानगर स्थित एसीबी कोर्ट (Sriganganagar ACB Court) में पेश किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement