Advertisement

Advertisement

शिवपुरी में नशामुक्ति जनजागृति कार्यशाला आयोजित

श्रीगंगानगर।(सतवीर सिंह मेहरा) नशामुक्त भारत  अभियान के अंतर्गत जिला कलक्टर सौरभ स्वामी व जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार पुलिस थाना विजयनगर  द्वारा  शुक्रवार को नशामुक्ति जनजागृति कार्यशाला राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 29 जी बी (शिवपुरी) में आयोजित हुई।


 इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए राजकीय नशा मुक्ति परामर्श एवं उपचार केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. रविकांत गोयल ने कहा कि नशाखोरी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा है। देश की सभी राज्य सरकारों को नशाबंदी पर विचार करना चाहिए। मुनीश कुमार लड्ढा ने कहा कि बढ़ते नशे की प्रवृत्ति देश और समाज  के लिए संकट बनती जा रही है। इसे रोकने के लिए समाज के सभी वर्गों और सामाजिक संगठनों को आगे आना होगा। नशाखोरी का जाल पूरे देश में फैल रहा है।
 थानाधिकारी रामचंद्र कस्वा ने कहा कि आज युवा शक्ति अपने लक्ष्य से भटक रही है, जिसके कारण युवाओं व उनके परिवारजनों का जीवन दुखमय होता जा रहा है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे अपने लक्ष्य पर ध्यान रखे। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से साइबर क्राइम संबंधित जानकारियां भी साझा की। थानाधिकारी ने कहा कि जो लोग अवैध रूप से नशा बेचते है, उनकी सूचनाएं वे शिक्षको, बीट कांस्टेबल, थाना के माध्यम से सांझा करे। आपके नाम गुप्त रखे जायेंगे।
 सरपंच मोहिनी गोपाल मेघवाल ने कहा कि हमारा जिला अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित है, विदेशी ताकते चाहती है कि भारत का नौजवान नशा करे और बर्बाद हो। नौजवान विदेशी ताकतों की साजिशो को समझें। प्रोफेसर बनवारी लाल शर्मा ने कहा कि संगति का जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। अनेकों विद्यार्थी बुरी संगत के प्रभाव में आकर अपना जीवन नर्क बना लेते है। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य प्रवीण कुमार,  अमरीक सिंह, गुरप्रीत सिंह थिंद, गोपाल मेघवाल,  वीरूराम,  राजेंद्र, रोहिताश,  मनोहर, व्याख्याता  विकास सोलंकी सहित अन्य मौजूद रहे। अंत में डॉ. रविकांत गोयल ने नशा छोड़ने के इच्छुक महिला एवं पुरुषो की जांच की व उन्हें उचित परामर्श दिया। मंच संचालन वरिष्ठ अध्यापक पवन कुमार टाक ने किया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement