Advertisement

Advertisement

Tight security arrangements in Gogamedi fair : गोगामेड़ी मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम,पुलिस ने चार सैक्टर में बांटा मेला,CCTV से भी मेले में निगरानी

गोगामेड़ी मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम,पुलिस ने चार सैक्टर में बांटा मेला,CCTV से भी मेले में निगरानी

भादरा (महेंद्र वर्मा) गोगामेड़ी लोक देवता जाहरवीर गोगाजी महाराज की याद में लगातार एक माह तक लगने वाले गोगामेड़ी मेले (Gogamedi Fair) का 11 अगस्त, गुरूवार को राष्ट्रीय ध्वजारोहण (Tiranga) के साथ विधिवत रूप से शुभारम्भ होगा। भादरा विधानसभा क्षेत्र (Bhadra Assembly) के गांव गोगामेड़ी में लगने वाले इस लक्खी मेले (Lakhi Fair Gogamedi) में देश भर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते है। उत्तर भारत के प्रसिद्ध धर्म-धाम गोगामेड़ी मेला मे आने वाले श्रद्धालुओं व आस इलाके की सुरक्षा एवं मेला क्षेत्र में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिहाज से पुलिस ने पुख्ता इंतजाम (Tight security arrangements in Gogamedi fair) किए है। गोगामेड़ी पुलिस थाना (Gogamedi Police Station) प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि गोगाजी महाराज के श्रद्धालु हमारे मेहमान है इनकी सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य है। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए गोगाजी मेला क्षेत्र को चार सैक्टर में बांटा गया है। 

जिसमें गोगाजी का मुख्य मंदिर व स्माधि स्थल को सैक्टर एक में और मेला बाजार को सैक्टर दो व गौरक्षटीला मंदिर गोगाणा को सैक्टर तीन तथा मेले की यातायात व्यवस्था को सैक्टर चार में शामिल किया गया है। मेले के चारों सैक्टरों में सैंकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मियों का अलग-अलग जाप्ता तैनात रहेगा। हनुमानगढ जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह (Hanumangarh SP Dr. Ajay Singh) के निर्देशन में नोहर एडीशनल एसपी सुरेश कुमार जांगीड़, भादरा डीएसपी सुनिल कुमार झाझड़िया की मौजूदगी में डीएसपी, सीआई, एसआई व एएसआई, हैड कानि., कानि. समेत महिला पुलिस जवान तैनात रहेगें, जो गोगाजी मेला के विशेष पर्व के दौरान दो शिफ्टों में तैनात रहेगें। थानाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि पुलिस रैंज बीकानेर से जिला चुरू, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ से पुलिस अधिकारियों सहित पुलिस जवानों का जाप्ता पुरे एक महिने तक तैनात रहेगा। जिसमें घुड़सवार, यातायात पुलिसकर्मी, महिला पुलिसकर्मी, आरएसी, होमगार्ड व सादावर्दी में पुलिसकर्मी मेले में कानून व्यवस्था को संभालेगें। उन्होने बताया कि पुरा मेला क्षेत्र सीसीटीवी कैमरों की नजर में रहेगा। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि को लेकर अभी से एडीशनल एसपी सुरेश कुमार जांगीड़, डीएसपी सुनिल कुमार झाझड़िया व गोगामेड़ी थाना प्रभारी अजय कुमार स्वयं मेला क्षेत्र में चौबिसों घंटे चप्पे चप्पे पर नजर रखते हुए सर्तकता बरत रहे है।

थानाधिकारी ने की अपील

गोगामेड़ी थानाधिकारी अजय कुमार ने अपील करते हुए कहा कि गोगामेड़ी मेले में पधारने वाले श्रद्धालुगण व आमजन किसी भी प्रकार के आभूषण न पहन कर आएं, अपने छोटे बच्चों को भीड़ में अकेला ना छोड़े, अपने मोबाईल नंबर लिखी हुई पर्ची अपने बच्चों की जेब में रखें, जेबकतरों व उठाईगिरों से सावधान रहे, अनजान व्यक्ति से किसी भी तरह की खाने-पीने की वस्तु ना खायें। इसके साथ ही थानाधिकारी ने गोगामेड़ी के आस-पास क्षेत्र के ग्रामिणों से भी अपील की है कि वे गोगामेड़ी मेला के दौरान रात्रि को गांव के मोहल्लों में ठिकरी पहरा दें ताकि इलाके में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित होने से रोका जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement