Advertisement

Advertisement

एडीजे तेनगुरिया ने घड़साना पंचायत समिति में किया एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन

श्रीगंगानगर। माननीय राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार 9 सितम्बर 2023 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। इसके अन्तर्गत “न्याय आपके द्वार” अभियान के तहत पंचायत समिति घड़साना में जनप्रतिनिधियों के साथ एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

उक्त शिविर में जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए श्री तेनगुरिया ने बताया कि आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने हेतु ग्राम पंचायत स्तर पर नवाचार के रूप में एक अभियान चलाया गया है, जिसमें जन प्रतिनिधियों की अहम भूमिका सुनिश्चित की गई है। उन्होंने बताया कि 13 मई 2023 को राष्ट्रीय लोक अदालत में प्री-लिटिगेशन प्रकृति के 22249 प्रकरणों सहित कुल 26041 प्रकरणों का निस्तारण जरिए राजीनामा किया गया है।
 श्री तेनगुरिया ने समस्त सरपंचों व ग्राम विकास अधिकारियों से अपील की है कि इस राष्ट्रीय लोक अदालत से पूर्व ग्राम पंचायत स्तर पर प्री-काउंसलिंग की कार्यवाही कर अधिक से अधिक प्रकरणों का राजीनामा के माध्यम से निस्तारण करने का प्रयास करे। आगामी राष्टीय लोक अदालत हेतु जुलाई से ही प्री-काउंसलिंग की कार्यवाही शुरू कर दी जावेगी। बैठक में घड़साना न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती विजयश्री रावत, घड़साना एसडीएम श्रीमती अमीषा बिश्नोई, बीडीओ श्री शिवभगवान, तहसीलदार श्री तेजपाल पांडे भी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement