Advertisement

Advertisement

जिला स्तरीय जनसुनवाई में सुनीं आमजन की समस्याएं

 

जिला स्तरीय जनसुनवाई में सुनीं आमजन की समस्याएं

विभिन्न प्रकरणों में जिला कलक्टर ने दिए कार्रवाई के निर्देश

श्रीगंगानगर। आमजन की समस्याओं की सुनवाई तथा उनके त्वरित समाधान के लिए गुरूवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई जिला कलक्टर श्री अंशदीप की अध्यक्षता में वीसी कक्ष में हुई। इस दौरान जिला कलक्टर ने आमजन की परिवेदनाओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये। जनसुनवाई में 60 प्रकरण आये।

जनसुनवाई के दौरान मदेरा में पेयजल संबंधी प्रकरण में कार्यवाही के लिये जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिला कलक्टर ने सादुलशहर के पट्टा प्रकरण में कार्यवाही के लिये नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी को निर्देशित करते हुए श्री साहबराम विद्यार्थी के परिवाद पर नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा। जोहड़ पायतान की भूमि पर रजिस्ट्री संबंधी कार्य होने की शिकायत और पेंशन संबंधी प्रकरण में कार्यवाही के लिये संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने सिहागावाली में रोडवेज बसों का ठहराव सुनिश्चित करने के लिये रोडवेज अधिकारियों को कहा। जिला कलक्टर ने शहरी क्षेत्र में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्र को नजदीक के राजकीय विद्यालय में संचालित करने के लिये सीडीईओ, गलत पट्टा बनाने के प्रकरण में कार्यवाही के लिये जिला परिषद के सीईओ, परिवाद के बावजूद पट्टा नहीं बनाने, आवासीय क्षेत्र में वॉशिंग सेन्टर के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने और वार्ड नम्बर 17 में ट्री गार्ड लगाने के लिये नगरपरिषद आयुक्त को निर्देशित किया।

ग्राम पंचायत 6 एलएनपी में सड़क से अतिक्रमण हटाने के प्रकरण में कार्यवाही के लिये बीडीओ श्रीगंगानगर को निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने साधुवाली ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर 7 में पानी निकासी की समुचित व्यवस्था करने के लिये कहा ताकि आमजन को परेशानी न हो। जिला कलक्टर द्वारा वंचित ग्राम पंचायतों में उचित मूल्य दुकानदार के लम्बित साक्षात्कार संबंधी प्रकरण में कार्यवाही के लिये डीएसओ और ग्राम पंचायत मानकसर में अवैध कनेक्शन से सिंचाई करने के प्रकरण में कार्यवाही के लिये विद्युत विभाग के एसई को निर्देशित किया गया। इस दौरान जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में प्रस्तुत प्रकरणों का गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करते हुए कहा कि संबंधित अधिकारी परिवादियों को राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर एसपी श्री परिश देशमुख, एडीएम प्रशासन डॉ. हरीतिमा, एडीएम सर्तकता श्री उम्मेद सिंह रतनू, डीएफओ श्री सुरेश कुमार आबुसरिया, लोक सेवाएं विभाग के सहायक निदेशक श्री ऋषभ जैन, आईसीडीएस उपनिदेशक श्रीमती रीना छिम्पा,एसडीएम श्री मनोज कुमार मीणा, एसीईओ श्री वैभव अरोड़ा, श्री नरेश बारोठिया, श्री गिर्राज प्रसाद मीणा, श्रीमती प्रीति बाला गर्ग, श्री धीरज चावला, श्री लाभ सिंह मान, श्री कपिल यादव, सीएमएचओ डॉ. मनमोहन गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement