Advertisement

Advertisement

डीजीपी के सख्त निर्देशों पर भारी एसआई की विदाई पार्टी : आधी रात तक गोलूवाला थाने में चली विदाई पार्टी बनी चर्चा

डीजीपी के सख्त निर्देशों पर भारी एसआई की विदाई पार्टी : आधी रात तक चली विदाई पार्टी बनी चर्चा,थाने परिसर में गढ़ा टेंट,लगी लाईटे और बजा डीजे



हनुमानगढ़। प्रदेश में पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने शनिवार को सख्त आदेश जारी करते हुए शाम 7 बजे से रात्रि 11 बजे तक पुलिस गश्त करने के निर्देश दिए गए थे। डीजीपी उमेश मिश्रा के निर्देशों के बावजूद कल हनुमानगढ़ जिले की गोलूवाला थाना में गश्त के समय देर रात्रि तक विदाई पार्टी चलती रही। गम्भीर बात ये थी कि पार्टी में जिला मुख्यालय से भी कई पुलिसकर्मी शरीक होने पहुंचे थे।  एक तरफ जहां जिले के दूसरे थानों की पुलिस डीजीपी के निर्देश पर गश्त कर रही थी तो वहीं गोलूवाला थाने के अंदर ही में कई पुलिसकर्मी बड़ी पार्टी इंजॉय कर रहे थे। डीजीपी के आदेशो को दरकिनार करने के चलते गोलूवाला पुलिस थाने में चली तत्त्कालीन थानाप्रभारी भजनलाल लावा की विदाई पार्टी अब सुर्खिया बटोर रही है। पार्टी में बड़ा टेंट,डीजे,रंगीन लाईट और भोज का आयोजन किया गया। थाने में हुई विदाई पार्टी में पुलिसकर्मियों के अलावा किसी को निमंत्रण नहीं दिया गया था। अब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरों ने गोलूवाला थाने में मौजूद सभी पुलिसकर्मियों पर डीजीपी के आदेश के प्रति लापरवाही बरतने का बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। वहीं रात के अंधेरे में हुई पार्टी ने कई घम्भीर सवाल खड़े कर दिए हैं।


आधी रात तक चली पार्टी

जानकारी के अनुसार विदाई पार्टी शाम को करीब 8बजे शुरू हो गयी थी जो देर रात्रि तक चली। थाने के परिसर के अन्दर बड़ा टेंट गाढ़ा गया और उसके अंदर बड़े कूलर-पंखे और लाइटिंग की व्यवस्था भी की गई थी। देर रात्रि तक चली पार्टी में भोजन भी दिया गया था। वहीं डीजे भी विदाई पार्टी में लगाया गया था। थाने में हुई विदाई पार्टी अब जिले में चर्चा का विषय बन गयी है। 


पार्टी में ये रहे उपस्थित

विदाई पार्टी की सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटोज में बावर्दी एएसपी बनवारी लाल मीणा, एसआई अजय गिरधर थानाप्रभारी गोलूवाला, जंक्शन सिटी सीआई विष्णु खत्री और अन्य पुलिसकर्मी नजर आए थे वहीं विदाई पार्टी गोलूवाला के तत्कालीन थानाप्रभारी भजनलाल लावा को दी गयी थी जो वर्तमान में कई दिनों से महिला थानाप्रभारी के रूप में जिला मुख्यालय पर तैनात हैं। अब थाना छोड़ने के कई दिनों बाद रात्रि को दी गयी पार्टी चर्चा बटोर रही है।


डीजीपी के थे सख्त निर्देश

राजस्थान प्रदेश के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने कल सीएम से हुई बैठक के बाद अपराधियो पर लगाम लगाने और पुलिस का इकबाल बुलंद करने के उद्देश्य से शाम 7 बजे से रात्रि 11 बजे तक गश्त करने के सख्त निर्देश दिए थे। निर्देशो के पहले दिन ही गोलूवाला थाना में हुई एसआई की विदाई पार्टी आदेशो पर भारी पड़ गयी। डीजीपी के आदेशो को दरकिनार कर विदाई पार्टी का आयोजन थाने में करने के मामले में पुलिस मुख्यालय क्या कार्यवाही करता है ये देखने वाली बात रहेगी।

एसपी बोले जांच में सही पाया तो करेंगे कार्यवाही

जिला पुलिस कप्तान सुधीर चौधरी ने कहा कि अगर ऐसी कोई पार्टी रात्रि को थाने परिसर के अंदर हुई है तो ये घम्भीर बात है। जांच करवा के दोषी होने पर नियमानुसार कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेंगे ताकि भविष्य में कोई पुलिस मुख्यालय के आदेशो की यूं अवहेलना न करे। एसपी ने बताया कि वो मंगलवार तक छुट्टी पर है वापिस लौटकर पूरे मामले की गम्भीरता से जांच कराएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement