Advertisement

Advertisement

टाउन थानाक्षेत्र के लखूवाली में हुई लूट का खुलासा,दो लुटेरे गिरफ्तार,लुटे गए सभी 5.10 लाख नगदी बरामद

लखूवाली में किसान के साथ हुई लाखो की लूट मामले में दो आरोपी गिरफ्तार!

हनुमानगढ़(कुलदीप शर्मा) टाउन थानाक्षेत्र में हुई लाखो की लूट मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। मुकदमा दर्ज होने के 24 घण्टे के भीतर ही पुलिस ने लूट करने वाले  दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने मामले का पूरा पटाक्षेप भी कर दिया। दोनो आरोपी लूट कर पैसों को अपने शौंक में इस्तमाल करने वाले थे तो वहीं पुलिस ने लूट की सभी राशि 5 लाख 10 हजार आरोपियो से रिकवर भी कर लिया। फिलहाल टाउन पुलिस दोनो आरोपियो से पुछताछ में जुटी हुई है।

एसपी के निर्देश पर बनी टीम,मिली सफलता

टाउन सीआई वेदपाल ने बताया कि डीआईजी व पुलिस अधीक्षक डॉ० राजीव पचार ने लुट की वारदात को ट्रेस आउट करने के लिए थाना स्तर पर विशेष टीम गठित करने का निर्देश दिया। इस सम्बंध में एएसपी बनवारीलाल मीणा,सीओ अरविन्द कुमार के निकट सुपरविजन में टाउन सीआई वेदपाल ने लूट वाले स्थल का गहन निरक्षण किया। जिसके बाद लखूवाली चौकी प्रभारी एएसआई सोहनलाल के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई।

सीसीटीवी,साइबर और मुखबिर बने ट्रेस में मददगार

टाउन सीआई वेदपाल ने बताया कि मामले की गम्भीरता को देखते हुए तुंरन्त टीम ने कार्य शुरू किया। पुलिस टीम ने तकनीकी सहायता, घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज और मानवीय आसूचना संकलन कर दो आरोपियों को चिन्हित किया। चिन्हित करने के बाद दोनो आरोपी सद्दाम हुसैन और ईसराईल को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो दोनो ने लूट करना कबूल कर लिया। 

आरोपियो से हुई शत प्रतिशत रिकवरी

टाउन सीआई वेदपाल ने बताया कि पुलिस दोनो आरोपियो से लूट की गई 5 लाख 10 हजार की सम्पूर्ण राशि रिकवर करने में बड़ी सफलता हासिल की है। सीआई वेदपाल ने बताया कि आरोपी सद्दाम हुसैन नकबजनी के आरोप में जेल में बन्द था जो अभी छूट कर आया था और लूट को अपने साथी के साथ अंजाम दिया। सीआई ने बताया कि आरोपी सद्दाम हुसैन पर पहले से भी काफी प्रकरण दर्ज है। जिसकी डिटेल जुटाई जा रही है। 

पुलिस टीम में ये रहे मौजूद

टाउन सीआई वेदपाल श्योराण ने बताया कि इस टीम में लखूवाली चौकी प्रभारी एएसआई  सोहनलाल, हैड कांस्टेबल जसवन्त, पुरूषोतम पचार, कॉन्स्टेबल राकेश रमाणा,राकेश कुमार, प्रदीप सिंह गिल आदि शामिल रहे। 

लूट की राशि को खर्च करने का नहीं मिला मौका

टाउन सीआई वेदपाल श्योराण ने बताया कि दोनो आरोपियो को लूट की राशि को खर्च करने का मौका नहीं मिला। अगर थोड़ा समय ओर लगता तो दोनो आरोपी लूटी गई राशि को खर्च कर सकते थे। आरोपी सद्दाम हुसैन उर्फ नालीवाला (28) पुत्र अब्बास निवासी वार्ड 01 लखुवाली और ईसराईल (23) पुत्र अजीज निवासी वार्ड 03 लखुवाली दोनों ने ही इस पूरी लूट को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि अन्य किसी की संलिप्तता अभी तक सामने नहीं आई है। 

ये था मामला

पुलिस थाना हनुमानगढ टाउन में 12 जनवरी को रवि (25) पुत्र प्रेमकुमार धानक निवासी वार्ड 06, रिड़मलसर थाना घमुडवाली जिला श्री गंगागनर ने थाने में सुचना दी कि रिमडलसर मंडी से अपने सेठ की दुकान से नोहर मंडी में मुंग व तारामीरा की फसल बैचने आया था। फसल बेचान करने के बाद फसल बैचान के 5 लाख 10 हजार रूपये लेकर नोहर मंडी से अपने ट्रेक्टर ट्राली पर अपने चाचा कालुराम को साथ लेकर रिडमलसर की तरफ रवाना हुआ था। जब हम दोनो लखुवाली गांव के पास पहुंचे तो मोटरसाईकिल सवार पर दो अज्ञात लड़को ने मेरे चाचा कालुराम के साथ मारपीट कर रूपयो से भरा हुआ बैग लेकर फरार हो गये। पुलिस ने इसी रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया था

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement