Advertisement

Advertisement

Anupgrh:- पाइपलाइन की गहराई कम पाई जाने पर जिला कलेक्टर ने जताई नाराजगी, कनिष्ठ अभियंता को नोटिस जारी करने के निर्देश

 

जिला कलेक्टर अवधेश मीणा ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत प्रगतिरत निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण

पाइपलाइन की गहराई कम पाई जाने पर जिला कलेक्टर ने जताई नाराजगी, कनिष्ठ अभियंता को नोटिस जारी करने के निर्देश

योजना के अंतर्गत निर्माण कार्यों को अति शीघ्र पूर्ण किया जाए ताकि ग्रामीणों को मिले योजना का लाभ : जिला कलेक्टर

अनूपगढ। जिला कलेक्टर अवधेश मीणा ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत अनूपगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के गांव 12 एनडी नाहरावाली एवं 11 ए में प्रगतिरत निर्माणकार्यो का रविवार को औचक निरीक्षण किया। इसके साथ ही गौशाला का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने योजना के अंतर्गत प्रस्तावित एवं प्रगतिरत निर्माण कार्यों को अति शीघ्र पूर्ण करने के लिए निर्देश दिया ताकि आमजन को जल्द से जल्द योजना का लाभ मिल सके।

निरीक्षण के दौरान गांव 12 एनडी(नाहरावाली) में जल जीवन योजना में 200 केएल की क्षमता के उच्चस्तरीय जलाशय का निर्माण सिर्फ वर्टीकल वॉल तक होना पाया गया तथा जलाशय का टॉप डॉम का निर्माण अभी तक शुरू नहीं होने पर जिला कलेक्टर ने निर्माण कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण करने तथा निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।


निरीक्षण के दौरान गांव में आंतरिक वितरण प्रणाली की भूमिगत पाइपलाइन की गहराई जांचने पर गहराई निर्धारित मापदंड से कम पाए जाने पर जिला कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए संबंधित कनिष्ठ अभियंता को नोटिस जारी करने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा गांव 11 एए में जल जीवन योजना में स्वीकृत कार्य को शीघ्र पूर्ण करवाने हेतु निर्देशित किया। नाहरांवाली में निरीक्षण के दौरान वॉटर वर्क्स की डिग्गी में काफी समय से एकत्रित दूषित पेयजल की गुणवत्ता सही नही पाए जाने पर जिला कलेक्टर ने डिग्गी की सफाई कर साफ पानी की सप्लाई छोड़ने के लिए निर्देश दिए। जिला कलेक्टर श्री मीना द्वारा भूमिगत पाईप डालने के समय तोड़ी गयी सड़कों को पुनः ठीक नही किये की स्थिति को भी गम्भीरता से लेते हुए अधिशाषी अभियंता को  निर्देश देते हुए कहा कि पाइपलाइन का कार्य करने से पूर्व संबंधित ग्राम पंचायत से सड़क तोड़ने की अनापत्ति ली जाए और कार्य पूर्ण होने के पश्चात सड़क की मरम्मत की जानी सुनिश्चित की जाए। 

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर के साथ जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता जितेंद्र झांब एवं कनिष्ठ अभियंता संजय कुमार भी मौजूद रहे। गांव नाहरांवाली में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्य निरीक्षण के पश्चात गौशाला का भी निरीक्षण किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement