Advertisement

Advertisement

आमजन की समस्याओें का समाधान जल्द करें अधिकारीः जिला कलक्टर

 

जिला कलेक्टर ने जनसुनवाई में सुने आमजन के फरियाद

जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय जनसुनवाई में आए 57 प्रकरण

संपर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों के निस्तारण में न हो देरीः जिला प्रभारी सचिव

आमजन की समस्याओें का समाधान जल्द करें अधिकारीः जिला कलक्टर


अनूपगढ़। जिला कलक्टर अवधेश मीणा की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला कलेक्ट्रेट वीसी कक्ष में जिला स्तरीय जनसुनवाई हुई जिसमें विभिन्न समस्याओं से जुड़े 57 प्रकरण सामने आए। इस दौरान जिला कलक्टर ने आमजन की परिवेदनाओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये।

जनसुनवाई के दौरान उच्च व तकनीकी शिक्षा सचिव एवं जिला प्रभारी सचिव श्री भवानी सिंह देथा भी वीसी के माध्यम से जुड़े। उन्होंने संपर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर को निर्देशित किया कि इनके निस्तारण में अनावश्यक देरी नहीं हो। संबंधित विभागों के अधिकारी निर्धारित समयावधि में प्रकरणों का निस्तारण करें। आमजन से जुड़े प्रकरणों में शीघ्र कार्यवाही करते हुए उन्हें राहत दी जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी एसडीएम और तहसीलदार स्तर पर जनसुनवाई होनी चाहिए। जनसुनवाई में चक 16 ए में मुख्य वाटर वर्क्स अनूपगढ़ द्वारा पिछले 6–7 महीने से पानी की सप्लाई नहीं देने के संबंध में आए परिवाद के निस्तारण के लिए पीएचईडी एसई को निर्देशित किया। इसी तरह चक 34 एपीडी में पिछले 40 वर्षों से बंद एक खेत के रास्ते को खोले जाने के संबंध में आए परिवाद के निस्तारण के लिए अनूपगढ़ एसडीएम को निर्देशित किया। 

इस दौरान जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में आये विभिन्न परिवादियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आमजन से जुड़े प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुए राहत दी जाये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की भावना के अनुरूप आमजन को अधिक से अधिक राहत देने के लिये सभी विभाग-अधिकारी मिलकर काम करें ताकि जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन लाभान्वित हो सके। जिला कलक्टर ने कहा कि जनसुनवाई में आने वाले सभी प्रकरणों को निश्चित समयावधि में निस्तारित किया जाये। जिला कलक्टर ने संपर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि अधिक लम्बित प्रकरणों के जल्द निस्तारण के लिये संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन को राहत दी जाये। इस अवसर पर एडीएम श्री ओम प्रकाश सहारन, एसडीएम श्रीमती सुमित्रा बिश्नोई, कृषि विभाग के सहायक निदेशक श्री सुरजीत, डीएसओ श्री सुरेश कुमार, सामाजिक एवं न्याय विभाग श्री रोशन लाल, सीएमएचओ श्री नीरज अरोड़ा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement