Advertisement

Advertisement

राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक में चिकित्सा उपकरण खरीदने के प्रस्तावों को मंजूरी

 

विधायक और जिला कलक्टर ने दिए रोगियों को समुचित चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश

श्रीगंगानगर। राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विधायक श्री जयदीप बिहाणी की मौजूदगी और जिला कलक्टर श्री लोकबंधु की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान विभिन्न प्रस्तावों को मंजूरी देते हुए विधायक और जिला कलक्टर ने राजकीय जिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारियों को राज्य सरकार की मंशा के अनुसार रोगियों को समुचित दवा और उपचार सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी एवं सचिव आरएमआरएस डॉ. दीपक मोंगा ने बताया कि गत बैठक की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बाद सहायक लेखाधिकारी ग्रेड प्रथम द्वारा आय व्यय विवरण की जानकारी दी गई। निदेशक (जन स्वास्थ्य) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवायें के निर्देश अनुसार राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी में नए गैर सरकारी सदस्यों के मनोनयन पर चर्चा के बाद एनएचएम एवं पीडब्ल्यूडी से प्राप्त एस्टीमेट अनुसार राजकीय जिला चिकित्सालय श्रीगंगानगर के शौचालयों एवं वार्डों की मरम्मत करवाये जाने के संबंध में विचार-विमर्श किया गया। 

इस दौरान चिकित्सालय के औषधि भण्डार के पास खाली स्थान पर एनएचएम के माध्यम से 33.25 लाख रुपये की लागत से शैड निर्माण कार्य, नेत्र विभाग में रोगियों की सुविधा हेतु 4 आई ओटी टेबल मय कुर्सी, 2 आई ओटी इस्ट्रयूमेन्ट, 2 स्योंज टोनोमीटर, 1 आई ओटी माईक्रोस्कोप क्रय करने पर चर्चा की गई।


डॉ. मोंगा ने बताया कि पूर्व में चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था हेतु 40 मैन पावर के अनुसार निविदा दर अनुबन्ध है, जो चिकित्सालय भवन के विस्तार के मध्यनजर पर्याप्त नहीं है। इस हेतु 20 मैन पावर बढ़ाये जाने की अनुमति, जिला चिकित्सालय में ओपीडी एवं आईपीडी में व्यवस्था बनाये रखने हेतु मेडिकल कॉलेज से गार्ड व हैल्पर उपलब्ध करवाने, नगर विकास न्यास/नगर परिषद के माध्यम से चिकित्सालय परिसर की बाउण्ड्री वॉल के बाहर स्थाई रूप से अवैध कब्जे हटवाकर इन्टरलॉकिगं एवं तारबन्दी करवाने, जिला चिकित्सालय में अनुउपलब्ध जांचों को सेठ सुशील कुमार बिहाणी द्वारा संचालित ब्लड बैंक से करवाने और ऑडिट की जांच के लिए सीए पैनल की नियुक्ति करवाने पर विधायक एवं जिला कलक्टर द्वारा मंजूरी दी गई।

बैठक में विधायक और जिला कलक्टर ने कहा कि राजकीय जिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारी राज्य सरकार की मंशा के अनुसार रोगियों को समुचित दवा और उपचार सुविधा उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन श्री कैलाशचंद्र शर्मा, नगर परिषद आयुक्त श्री यशपाल आहूजा, डॉ. पवन सैनी सहित अन्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement