Advertisement

Advertisement

सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने क्रिटिकल मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण,

 

सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने क्रिटिकल मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण,

निरीक्षण के दौरान दिए आवश्यक निर्देश

अनूपगढ़। लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, निर्भीक और शांतिपूर्वक करवाने के लिए प्रशासन सक्रिय है। अनूपगढ़ के सहायक रिटर्निग अधिकारी अजीत कुमार गोदारा के द्वारा लगातार मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है और व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है। आज सहायक रिटर्निग अधिकारी अजीत कुमार गोदारा ने जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार गांव 27 ए के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल और राजकीय प्राथमिक स्कूल नंबर दो अनूपगढ़ में बने क्रिटिकल मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्कूल के संस्था प्रधान और संबंधित बीएलओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सहायक रिटर्निग अधिकारी अजीत कुमार के द्वारा ने बताया कि क्रिटिकल मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान स्कूलों के संस्था प्रधानों और संबंधित बीएलओ को निर्देश दिए गए हैं कि इन दिनों क्षेत्र में गर्मी बढ़ रही है, बढ़ती गर्मी के मद्देनजर चुनाव आयोग के आदेशानुसार मतदाताओं के लिए मौसम के अनुसार पीने के पानी की व्यवस्था, मतदाताओं के लिए बैठने और खड़े होने के लिए छाया की उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने बताया कि संबंधित संस्था प्रधान और बीएलओ को निर्देश दिए गए हैं कि मतदान केंद्र के नजदीक मतदाताओं के लिए साफ सुथरे शौचालय की भी व्यवस्था की जाए। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर मतदाता सहायता केंद्र स्थापित किया जाएगा। मतदाता सहायता केंद्र का प्रभारी संबंधित मतदान केंद्र का बीएलओ रहेगा।

निरीक्षण के दौरान सहायक रिटर्निग अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जारी स्वीप कैलेंडर के अनुसार अपने-अपने क्षेत्र में स्वीप कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को निर्भीक, निष्पक्ष और बिना लालच के मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement