Advertisement

Advertisement

अवधीपार चाय पत्ती,मिर्च,हल्दी,धनिया पाउडर,बिस्किट,रस के 104 पैकेट मिलने पर उन्हें नष्ट करवाया


 श्रीगंगानगर/अनूपगढ़,। आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं ड्रग कंट्रोल राजस्थान व सीएमएचओ अनूपगढ़ डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव 2024 के तहत माता मोहनदेवी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, अनूपगढ़ में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में चुनावी ड्यूटी में लगे अधिकारियों/कर्मचारियों के ट्रेनिंग दौरान दिए जाने वाले भोजन व खाद्य सामग्री के नमूनों के सैंपल खाद्य सुरक्षा अधिकारी  हेतराम खुड़िया द्वारा संग्रहित किए गए।

इसके अलावा रोजड़ी के पारिक किरयाना स्टोर से चाय पत्ती व रस,जैन किरयाना स्टोर से देशी घी,न्यू बीकानेर मिष्ठान भंडार से जलेबी व सेंटपीस तथा शिव प्रोविजन स्टोर से आचार तथा नई मंडी घड़साना के साबरकांठा व मदर डेयरी से दूध के सैंपल सहित कुल 13 सैंपल लिए गए। 

उक्त दोनों संस्थानों में दुग्ध परिवहन करने वाले समस्त वाहनों से दूध के सैंपल की हाथों हाथ मोबाइल फूड टेस्टिंग लैब के माध्यम से जांच की गई।शिव प्रोविजन स्टोर, रोजड़ी से अवधीपार चाय पत्ती,मिर्च,हल्दी,धनिया पाउडर,बिस्किट,रस के 104 पैकेट मिलने पर उन्हें नष्ट करवाया गया ।लिए गए सैंपलों को जांच हेतु खाद्य प्रयोगशाला बीकानेर में भिजवाया जाएगा। अमानक पाए जाने पर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत खाद्य व्यापारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। साथ ही खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत टीम की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

इसके साथ ही विगत दो दिनों में मोबाइल फूड टेस्टिंग लैब के माध्यम से घी,दूध, हल्दी,धनिया मिर्च व अन्य खाद्य सामग्री के 45 सेंपलो की मौके पर ही जांच की गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement