Advertisement

Advertisement

दोषियों पर आवश्यक कार्रवाई करें फाजिल्का, फिरोजपुर और मुक्तसर जिला कलक्टर

 दोषियों पर आवश्यक कार्रवाई करें फाजिल्का, फिरोजपुर और मुक्तसर जिला कलक्टर

-गंगानगर जिला कलक्टर ने कार्रवाई के लिए फाजिल्का, फिरोजपुर और मुक्तसर जिला कलक्टर को लिखा पत्र

श्रीगंगानगर। पंजाब क्षेत्र की नहरों से गंगनहर में मरी हुई मुर्गियों से भरे कट्टे बहकर आने के प्रकरण में जिला कलक्टर श्री लोकबंधु ने पंजाब राज्य के फाजिल्का, फिरोजपुर और मुक्तसर जिला कलक्टर को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है।

 पत्र में जिला कलक्टर ने लिखा है कि पंजाब क्षेत्र की नहरों से बहकर आने वाले पानी में मरी हुई मुर्गियों से भरे हुए कट्टे पाए गए हैं। इससे पानी दूषित हो रहा है, जिससे स्थानीय किसानों एवं आमजनों में रोष है। उन्होंने फाजिल्का, फिरोजपुर और मुक्तसर जिला कलक्टर द्वारा संबंधित एसडीएम और जल संसाधन विभाग के अभियन्ताओं को नहर का निरीक्षण करते हुए नहर में इस प्रकार मृत मुर्गियों को डालने वाले दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाने हेतु निर्देशित करने के लिए कहा है ताकि भविष्य में इस प्रकार के घटना की पुनरावृति ना हो।

जल संसाधन विभाग के एसई श्री धीरज चावला ने बताया कि पत्र के माध्यम से जिला कलक्टर ने यह भी अवगत करवाया है कि पूर्व में भी कई बार पंजाब क्षेत्र की नहरों से आने वाले पानी में केमिकल फैक्टरियों के अवशेष भी आते हैं। इसके अलावा खरीफ सीजन में नहरी पानी चोरी की घटनाएं भी होती हैं। इनकी रोकथाम के लिए संबंधित एसडीएम और जल संसाधन विभाग के अभियन्ताओं को पाबंद करते हुए ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करवाई जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement