Advertisement

Advertisement

मनरेगा में व्यापक भृष्टाचार की शिकायत पर सीईओ ने बिठाई जांच

 मनरेगा में व्यापक भृष्टाचार की शिकायत पर सीईओ ने बिठाई जांच

श्रीगंगानगर। जिले में मनरेगा के कार्यों में पारदर्शिता लाने एवं प्राप्त शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये त्वरित कार्यवाही की प्रक्रिया जिला स्तर से निरंतर जारी है। मनरेगा में पारदर्शिता लाने की प्रक्रिया के तहत सूरतगढ पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत राजियासर में मनरेगा भृष्टाचार की शिकायत को लेकर सीईओ श्री मृदुल सिंह ने जांच कमेटी गठित कर पांच दिवस में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है।
सूरतगढ पंचायत समिति अन्तर्गत ग्राम पंचायत राजियासर में उपसरपंच के बेटे पर मनरेगा मेंट नियोजन के दौरान मनचाहे लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाते हुये घर बैठे मजदूरी लाखां रूपये भुगतान देने के आरोप को जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी की संज्ञान में प्रकरण आने पर गम्भीरता से लेते हुये जिला स्तर से चार सदस्यों की कमेटी गठित कर पांच दिनों में उनके यहां रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश जारी कर दिये हैं।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मृदूल सिंह के अनुसार पंचायत समिति सूरतगढ क्षेत्र की दूर दराज ग्राम पचायत में मनरेगा अर्न्तगत बिना कार्य के चलते ही लाखों रूपये की मजदूरी उठाना जैस प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुये जिला स्तर से प्रकरण की जांच हेतु एक्सएन, जिला परिषद, सहायक प्रशासनिक अधिकारी एवं सूरतगढ विकास अधिकारी के साथ-साथ रायसिहनगर पंचायत समिति के सहायक अभियंता को कमेटी में शामिल किया गया हैं। प्रकरण में पंचायत समिति स्तर से आवश्यक निरीक्षण का तथा भुगतान प्रक्रिया में किस स्तर पर चूक हुई है, इसकी जांच उपरांत प्रकरण की सही वस्तु स्थिति की जानकारी मिलेगी।
सीईओ ने अवगत करवाया कि प्रकरण में दोषी पाये जाने वाले हर स्तर के अधिकारी के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement