Advertisement

Advertisement

जिंदगी और काम से बोर या निराश हो चुके हो तो जरूर जाए यहां पर बदल जाएंगे आपके ख्यालात

हम हमेशा सारे दिन काम में व्यस्त रहते हैं  जिससे थकावट के साथ-साथ थोड़ा जिंदगी से ऊब भी जाते होंगे उसी को कम करने के लिए हम आपको कुछ ऐसी  जगहों का नाम आपको बताएंगे जहां आप सुकून के कुछ पल बीता सकते हो जिसमे आपको थोड़ा रिलेक्स मिलेगा ।

 तो आज हम कुछ ऐसी ही प्यारी और आपको ख़ुशी से झुमने पर मजबूर कर देने वाली जगहों कि सैर कराते हैं  । आपके मान को मोह लेने वाली जगह शायद आपको अपनी मंजिल के करीब ले जाए।



 फ्रेंच पॉलीनेसिया-
 फ्रेंच पॉलीनेसिया के अंदर एक बेहद खूबसूरत छोटा सा द्वीप बोरा बोरा में समंदर वाला रेस्टोरेंट है। यहाँ लोग समंदर के पानी के में बैठ अपने खयने का आनंद उठाते है। ये एक ज़िंदगी का ऐसा पल है जो आपको अपनी ज़िंदगी में हमेशा याद रहेगा।









नैचुरल रॉक पूल - 
नैचुरल रॉक पूल नाम से खुबसूरत बर्फीला पूल या फिर तालाब तुर्की के पामुके में हैं। आपको बात दें कि यह इतना खुबसूरत है कि लोगो कि नज़र नहीं हटती है।














थाउजेंड द्ववीप-
 अपने सिर्फ कहानियों में एक खुबसूरत घर पानी के भीतर देखा होगा। मगर आपको ऐसा घर अपने पार्टनर के साथ कुछ अच्छे वक़्त बिताने के लिए मिल जाए तो क्या अप यकीन करेंगे। कनाडा के थाउजेंड द्ववीप पर पानी के बीचों-बीच खूबसूरत झोपड़ी आपको अपने पार्टनर के संग बुला रही है।













अलास्का की ग्लेशियर खाड़ी-

 ग्लेशियर खाड़ी का नाम सुनते ही आपके दिमाग में बड़ी बड़ी बरफ कि बनी तस्वीरे आती होंगी। आपको बता दें कि अलास्का की ग्लेशियर खाड़ी दुनियां के पांच सबसे खुबसूरत ग्लेशियर खाड़ियों में से एक मानी जाती हैं। यह जगह अलास्का की ग्लेशियर खाड़ी की खास जगह मेसे एक है।










इनफिनिटी पूल-

 अगर आप कभी सिंगापुर जाते है तो आप जरूर एक बार अपने दोस्तों या फिर पार्टनर के साथ सिंगापुर के इनफिनिटी पूल जाएं। आपको बता दें कि इसे देखकर आप कह उठेंगे, शानदार।













अब हमने आपको हर वो जगह दिखाने और बताने का प्रयास किया जिसमे आपको सुकून के साथ-साथ काफी कुछ जिंदगी के आनन्द लेने में सहायक होगा । 




Advertisement

Advertisement