Advertisement

Advertisement

करनपुर का ये गाँव 2 वर्षो से गंदा पानी पीने को मजबूर,अब 10 मार्च को धरने पर बैठेंगे ग्रामीण

दो वर्षो से गन्दा पानी पी रहे ग्रामीण 10 मार्च को बैठेंगे धरने पर

मनजीत सिंह(श्री गंगानगर):- श्री करणपुर तहसील का एक गांव 14 एस माझीवाला जो भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर वसा हुआ है के ग्रामीण गत करीब दो वर्षो से जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग,पंचायत समिति प्रशासन एंव खान राज्यमन्त्री सुरेन्द्रपाल सिंह टी टी की बेरुखी का दंश झेल रहे है। इस गांव से जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग,पंचायत समिति प्रशासन सहित खान राज्यमन्त्री सुरेन्द्रपाल सिंह टी टी की बेरुखी भी ऐसी की ग्रामीण लम्बे समय से गन्दा पानी पिने को मजबूर हो रहे है।
   ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव 14 एस माझीवाला में स्थित जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के वाटर वर्क्स में पानी को स्वच्छ करने वाले फिल्टर गत करीब दो वर्षो से खराब पडे है और विभाग ग्रामीणों को बिना फिल्टर किये गन्दा पानी ही पिला रहा है।खराब पडे फिल्टरों की मुरम्मत करवाने के लिये कई बार जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, पंचायत समिति के अधिकारियों सहित क्षेत्र का नेतृत्व राज्य सरकार में कर रहे हमारे विधायक एंव खान राज्यमन्त्री सुरेन्द्रपाल सिंह टी टी से भी कई बार गुहार लगा चुके है किन्तु फिर भी गन्दा पानी सप्लाई की समस्या हल नही हो रही। इन लोगो की बेरुखी से परेशान हो आखिर ग्रामीणों ने आन्दोलन की राह पर चलने का मानस बना लिया है।
     गांव के वाटर वर्क्स के फिल्टरों की मुरम्मत व नहर से डिग्गी में पानी के लिये लगी पाईप बदलने व पिने के लिये स्वच्छ पानी की मांग को लेकर आज बडी संख्या में ग्रामीण ने पंचायत समिति के पूर्व प्रधान विजय कुमार, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष जुगल किशोर सैन, वार्ड पंच जसविन्द्र सिंह,वार्ड पंच सीला बाई एंव महेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पंचायत समिति के विकास अधिकारी सुखमिन्द्र सिंह से मिलकर मांगपत्र सौंपा जिसमे ग्रामीणों ने चेताया है कि अगर 10 मार्च तक समस्या का हल नही किया गया तो 10 मार्च को ग्रामीण जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मुख्य दरवाजे के सामने धरने पर बैठ जायेंगे।
  पंचायत समिति के विकास अधिकारी सुखमिन्द्र सिंह ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया की तीन-चार दिन में ही एक फिल्टर की मुरम्मत करवा देंगे किन्तु ग्रामीणों ने सभी तीन फिल्टरों को ठीक करवाने की मांग रखी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement