Advertisement

Advertisement

जिला कलेक्टरों को समय पर कार्यालय खोलने की हिदायत,सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का जल्द करे निस्तारण

राजस्थान /जयपुर । प्रदेश भर में शिकायते आती रहती हैं  की कार्यालयों को समय पर खोल या बन्द नहीं किया जाता हैं  तो उसको लेकर आज मुख्य सचिव ओमप्रकाश मीना ने सरकारी कार्यालयों को समय पर खोलने के निर्देश दिये जिससे आमजन की कई समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जा सके।

   मीना गुरुवार को करौली में आयोजित राज्य स्तरीय वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रदेश के समस्त जिला कलक्टरों कोे सम्बोधित कर रहे थे। उन्हाेंने कहा कि अधिकारी कार्यालय में रहकर आमजन की समस्याओं का निराकरण करे। उन्होंने प्रदेश के सभी जिला कलक्टरों को निर्देश की महिने में जिला एवं ब्लॉक स्तर कार्यालयों का औचक निरीक्षण करवाएं।  
सेन्टर फॉर गुड गवर्नेस के सदस्य सचिव राकेश वर्मा ने प्रदेश के समस्त जिला कलक्टरों को निर्देश दिये कि वे राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों को शीघ्र निस्तारण करावे। उन्होंने कहा कि उपखण्ड स्तर पर आयोजित की जाने वाली जनसुनवाई में मौके पर निस्तारण किये जा रहें प्रकरणों का रिकॉर्ड संधारित किया जावे। उन्होंने कहा कि जिस उपखण्ड स्तर पर 10 से कम प्रकरण आये हो वहा पर दुबारा जनसुनवाई आयोजित की जाये।  

  वीडियो कॉन्फ्रेंस में जिला कलक्टर मनोज कुमार शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर  नरेन्द्र कुमार जैन, जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी श्री दाताराम सहित सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।  


Advertisement

Advertisement