Advertisement

Advertisement

बाबा नादिरशाह पीर का उर्स मेला आज से ,पूर्व संध्या पर हुए कुश्ती मुकाबले

हनुमानगढ़। गांव नवां स्थित बाबा नादिर शाह पीर की दरगाह में 92 वां दो दिवसीय उर्स मेला शनिवार से शुरू हुआ। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मेले में सभी धर्मों के लोग शिरकत कर मन्नतें मांगते हैं।

दरगाह कमेटी के संयोजक मोहमद अली ने बताया कि उर्स मेला शनिवार से शुरू हुआ। उर्स में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश व राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों के अकीदतमंद शिरकत करेंते है। 

उर्स के उलक्ष्य में गांव में दुकानें सज गई हैं। जिसमें दुकानदार विभिन्न साजो-सामान को बेच रहे हैं। मेले में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संया में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि उर्स के उपलक्ष्य में आज  कुश्ती दंगलों का आयोजन किया गया। कुश्ती मुकाबलों को देखने के लिए बड़ी तादाद में लोग उमड़े। कुश्ती दंगल का उद्घाटन के मुय अतिथि लियाकत अली नंबरदार , सरपंच सफी महोमद ,विशिष्ट अतिथि सरपंच श्रीनगर पुन्नू किकरवाली, हाजी खुशी मोहम्मद दरगाह कमेटी अध्यक्ष थे । उदधाटन पर अतिथियो द्वारा पहलवानो का परिचय किया। दंगलों में पहलवानों ने दमखम दिखाया। मेले में शोकत अली,असकर अली,काले खॉ , अकबर खान ने सहयोग कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement