Advertisement

Advertisement

Hindi News -विकास प्रदर्शनी का अतिरिक्त जिला कलक्टर ने किया उद्घाटन


राजस्थान दिवस समारोह के अंतर्गत किया गया आयोजन

       हनुमानगढ । राजस्थान दिवस समारोह के अंतर्गत आयोजित विकास प्रदर्शनी का मंगलवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा ने फीता काटकर उद्घाटन किया। जंक्शन स्थित सूचना केन्द्र भवन में आयोजित की गई इस विकास प्रदर्शनी में जिले के विकास को फोटो के माध्यम से दर्शाया गया है। जिसमें मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान, गोगामेडी मंदिर के मास्टर प्लान, विभिन्न शिलान्यास कार्यक्रमों के अलावा जिले के विकास को दिखाया गया है। साथ ही प्रदर्शनी में जिले के अलावा पिछले सवा तीन साल में पूरे राजस्थान में हुए विकास को भी दर्शाया गया है। प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद अतिरिक्त जिला कलक्टर ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर प्रदर्शनी को बेहतर बताया। दिनभर जिले भर से आए लोगों ने प्रदर्शनी  में जिले और राज्य के विकास कार्यो का अवलोकन किया। प्रदर्शनी बुधवार व गुरूवार को आम लोगों के लिए खुली रहेगी। प्रदर्शनी  में सूचना एवं जन सम्फ विभाग की ओर से प्रकाशित जन कल्याणकारी योजनाओं व नीतियों के प्रचार साहित्य, कलैण्डर, सुजस के साथ विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ कैसे प्राप्त करें, इसकी जानकारी देने वाली राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाएं एवं कार्यक्रम तथा जिला विकास पुस्तिका का वितरण किया ।

         इस अवसर पर अनुसूचित जाति निगम के परियोजना अधिकारी श्री सिद्वार्थ मेहरा, सहायक परियोजना अधिकारी राजकुमार छाबडा, कलक्ट्रेट कर्मचारी समेत प्रिट, इलैक्ट्रोनिक मीडिया एवं फोटोग्राफर सहित विभिन्न स्कूली छात्र -छात्राएं  मौजूद थे।

        इससे पूर्व पंचायत समिति प्रांगण में आयोजित महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा ’’खानाखजाना’’ एवं ’’हैंडीक्राफ्ट’’ वस्तुओं के  प्रदर्शन का अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा ने विधिवत शुभारम्भ किया। राजस्थान दिवस समारोह के अंतर्गत लोक कलाकारों के माध्यम से लोकनृत्य एवं संगीत संबंधी सांस्कृतिक संध्या गुरूवार 30 मार्च को शाम 7 बजे से जंक्शन स्थित बसंत पैलेस में आयोजित किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement