Advertisement

Advertisement

बरखा सिंह को कोंग्रेस ने किया बर्खास्त,माकन और राहुल गाँधी पर उठाये थे सवाल


राष्ट्रीय खबर । पांच राज्यों में हुए चुनाव और उनके नतीजों के बाद कोंग्रेस सरकार चर्चा में बनी हुई हैं तो वहीं ज्ञात रहे चुनाव परिणाम के बाद कोंग्रेस ने भी EVM मशीन में गडबडी बताई थी जिसके बाद देश भर में बवाल मचा था । वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाने वाली बरखा शुक्ला सिंह को कांग्रेस ने पार्टी से 6 साल के लिए बर्खास्त कर दिया हैं । उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बाहर किया गया । गुरुवार को बरखा सिंह ने अजय माकन पर बदतमीजी करने और राहुल गांधी को पार्टी की अगुवाई करने के लिए मानसिक रूप से अनुपयुक्त करार दिया था । बरखा ने दिल्ली महिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया था ।

वहीं मीडिया सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलने के बाद बरखा सिंह की बर्खास्तगी तय थी । तो वहीं कोंग्रेस की समिति बैठक में बरखा सिंह की बर्खास्ती का कारण नगर निगम चुनाव से पहले कोंग्रेस को कमजोर करने को लेकर कोंग्रेस से बर्खास्त करने की खबरे आ रही हैं । वहीं अगर जानकारों की माने तो ऐसे मोके पर पार्टी द्वारा लिए गये इस फैसले से कितना नुक्सान होगा ये देखने वाली बात रहेगी ।

बरखा शुक्ला सिंह ने कहा कि अजय माकन ने मेरे और दिल्ली महिला कांग्रेस की कई पदाधिकारियों के साथ बतमीजी की है और जब हम यह मामला राहुल गांधी के नोटिस में लेकर आए तो उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया । राहुल गांधी और अजय माकन के इसी व्यवहार के चलते 5 जिला अध्यक्ष और 75 ब्लॉक अध्यक्ष ने संगठन से इस्तीफा दे दिया । जब हम अजय माकन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हैं तो हमें धमकाया जाता है ।

वहीं ऐसे नाजुक समय में जहाँ पार्टी को दिन-बर-दिन मजबूती की जरूरत हैं तो वहीं कोंग्रेस को फैसले लेते वक्त दूरगामी सोच और धेर्य की जरूरत हैं लेकिन कोंग्रेस उससे उलटा करके कहीं अपने आप को नुक्सान तो नहीं पहुंचा रही हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement