Advertisement

Advertisement

झुंझनु - पिता के साथ जूते गाँठ कर की पढ़ाई,साइंस में कर दिया टॉप,राज्यमंत्री टीटी ने किया सम्मानित और फिर जा पहुंचे छात्रा के घर

राजस्थान साइंस परिणाम, साइंस में टॉपर
छात्राओ से चर्चा करते राज्यमंत्री टीटी

राजस्थान/श्रीगंगानगर। कहते हैं कुछ कर गुजरने का जूनून हो तो कोई भी परिस्थिति व्यक्ति का कुछ नहीं बिगाड़ सकती हैं । हर बाधाएं मानो अपने आप हटने लग जाती हैं । ऐसा ही कुछ हुआ हैं यहाँ 

झुन्झुनू के प्रभारी मंत्री तथा खान राज्यमंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टी.टी. ने अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय, ककराना की साईन्स टॉपर होनहार छात्राओं का जिला कलेक्ट्रेट, झुन्झुनू के सभागार में सम्मान किया।

राज्यमंत्री टीटी ने किया सम्मानित

12वी कक्षा साईन्स वर्ग में जिले की सरकारी विद्यालयों का नाम रोशन करते हुए पौंख की अंजेश ने रिंकू 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हैं। इस अवसर पर टी.टी. ने दोनों छात्राओं को 11,000-11,000 रूपये स्वयं की ओर से भेट कर उनकी प्रतिभाओं को सम्मानित किया। 

विपरीत परिस्थतियों भी नहीं रोक पाई होनहार बेटियों को

झुन्झुनू जिले के पौंख व ककराना के दो संघर्षशील परिवारों की इन बालिकाओं ने 12वी कक्षा में विज्ञान वर्ग में 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त कर यह अहसास करवा दिया कि मन में आगे बढ़ने की ख्वाहिश हो तो आर्थिक स्थिति बाधा नहीं बन सकती है। टी.टी. ने बताया कि उक्त रिंकू के पिता किराने की छोटी सी दुकान चलाते है तथा वे अपने पांचों बच्चों को पढ़ा रहे हैं। वहीं अंजेश के पिता मोची है और जूतियां गांठते है और अपने चारों बच्चों को पढ़ा रहे है। 

राज्यमंत्री टीटी स्वयं जा पहुंचे छात्राओं के घर

राज्यमंत्री टी.टी. स्वयं अंजेश के घर पहुंच गए और उसके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और परिवार के सभी सदस्यों को बिटिया की इस कामयाबी के लिये बधाई दी। इस अवसर पर परिवार के सदस्यों द्वारा तैयार चाय नाश्ते का आनन्द भी उठाया। उल्लेखनीय है कि अंजेश के बड़े भाई बी.टेक. कर रहा है। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के बावजूद भी ये परिवार अपने सभी बच्चों को पढ़ा रहा है।

राजमंत्री ने दिखाई भावना होनहार बेटियों को दिया सम्भल

राज्यमंत्री टी.टी. ने इस अवसर पर दोनों बालिकाओं को कहा कि आप खूब मन लगा कर पढ़ो। आपकों किसी भी चीज की, मदद की जरूरत हो तो मुझसे कहना। मैं आपकी हरसंभव मदद अवश्य करूंगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement