Advertisement

Advertisement

बीफ बैन मामले में फिर हुआ हैरान कर देने वाला मामला- जाने अब किसने कर डाली सरेआम बीफ पार्टी


नेशनल न्यूज़ । पुरे देश में बीफ को मामले को लेकर राजनेतिक अफरा तफरी मची हुई हैं । वहीं इस नये मामले की आई तस्वीरों ने फिर नया मोड़ इस मामले को दे दिया हैं । बीफ बैन का मामला तूल पकड़ने लगा है. अब केरल के बाद तमिलनाडु में भी केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में बीफ पार्टी का आयोजन किया गया. सरकार के प्रति विरोध दर्शाते हुए आईआईटी मद्रास के करीब 50 छात्रों ने बीफ फेस्टिवल में हिस्सा लिया. बूचड़खानों व मवेशियों की बिक्री पर सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के प्रति विरोध में यह फेस्टिवल आइआइटी मद्रास कैंपस में आयोजित किया गया था.



जारी किए गए तस्‍वीर में छात्रों को कैंपस के लॉन में बैठकर बीफ खाते हुए देखा जा सकता है. केरल में सीपीआइ(एम) व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा बीफ फेस्‍टिवल के आयोजन के बाद तमिलनाडु में भी यह आयोजन हुआ.



जानकारी के मुताबिक आईआईटी कैम्पस में करीब 50 छात्रों ने बीफ पार्टी की. पार्टी कब हुई अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है.वहीं राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने 31 मई को बैन के विरोध में चेन्नई में प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कैटल स्लॉटर बंद करने के राज्य और केंद्र सरकार के फैसले को अनुचित बताया है.


केरल के कन्नूर में कांग्रेस की युवा इकाई के कुछ कार्यकर्ताओं ने पशुओं की बिक्री पर प्रतिबंध लगने के विरोध में सार्वजनिक रूप से एक जानवर का वध किया था. प्रदर्शनकारियों ने इस घटना को बीफ फेस्ट का नाम दिया था.
इसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता रिजिल मुकुलटी और उसके सहयोगियों के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया गया था. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से इस घटना की निंदा किए जाने के बाद केरल कांग्रेस ने दो कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया है. हालांकि केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने भी केंद्र सरकार के इस प्रतिबंध पर गुस्सा निकाला है. 


वहीं इस मामले ने देश की राजनीती को फिर से गर्माने का काम किया हैं । अब मामले नें फिर से नया टूल पकड लिया हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement