Advertisement

Advertisement

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई गिरावट,पेट्रोल 2.16 तो डीज़ल 2.10 प्रति लिटर हुआ सस्ता

petrol diesel price
पेट्रोल-डीज़ल के दामो में आई कटोती (फ़ाइल फोटो)



नेशनल न्यूज़ । देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीज़ल के दामो में कल कटोती देखी गयी हैं । वहीं जानकारी के अनुसार बीती रात सोमवार से तेल की कीमतों लागू होगी । दामो में भरी कमी करते हुए पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 2.16 रुपये और डीजल की कीमत में 2.10 रुपये की कमी की गई ।  नई कीमतें सोमवार (15 मई) मध्यरात्रि से लागू होंगी । बीते एक मई को पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर दो पैसे और डीजल की कीमत में प्रति लीटर 52 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी ।


इससे पहले 16 अप्रैल को पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 1.39 रुपये और डीजल की कीमत में प्रति लीटर 1.04 रूपये की बढ़ोतरी की गई थी ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की सबसे बड़ी ईंधन विक्रेता कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्प (आईओसी) ने कहा कि पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 2.16 रुपये और डीजल की कीमत में 2.10 रुपये की कमी की गई है । वहीं बताया जा रहा हैं की दिल्ली में मंगलवार (16 मई) से पेट्रोल की कीमत 65.32 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 54.90 रुपये प्रति लीटर होगी । 

वहीं तेल कम्पनियों द्वारा पेट्रोल-डीज़ल के दामो में की गयी कटोती से महंगाई में थोड़ी बहुत कमी जरुर आएगी तो वहीं आमजन को भी राहत मिलेगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement