Advertisement

Advertisement

ईरान की पाक को चेतावनी, सीमा पार पाक ने बंद नहीं किये आतंकी हमले तो घर में घुस कर मारेंगे । Report Exclusive

प्रतीकात्मक फोटो

अंतराष्ट्रीय/राष्ट्रीय खबर ।
पाकिस्तान को भारत ने हमेशा आतंकवादी गतिविधियों के संचालन को बंद करने के लिए कहा था लेकिन उसके बावजूद भी पाकिस्तान अपने आप को साफ़ ही दिखाता रहा हैं तो वहीं समय-समय पर कई देशो द्वारा भी पाकिस्तान को आतंकवादी गतिविधिया खत्म करने को कहा गया था लेकिन पाक इसके बावजूद भी बाज नहीं आ रहा था । अब मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ईरान ने भी पाक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं और साफ़ शब्दों में आतंकीयों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही हैं । ईरान भी भारत की तरह पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है । ईरान ने चेतावनी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान यदि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है तो वह उसकी सीमा में स्थित आतंकी पनाहगाहों एवं ठिकानों को निशाना बनाएगा ।

वही मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक ईरानी सेनाओं के प्रमुख ने सोमवार को इस्लामाबाद को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने सीमा पार हमले करने वाले आतंकियों को नहीं रोका तो तेहरान, पाक के अंदर मौजूद उनके ठिकानों पर हमला करेगा ।

ईरानी सेनाओं के प्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद बकेरी ने न्यूज एजेंसी IRNA से बातचीत में कहा कि हम इस तरह की स्थिति को ज्यादा समय तक स्वीकार नहीं करेंगे । हम उम्मीद करते हैं पाकिस्तानी अधिकारियों सरहदों पर नियंत्रण करेंगे और आंतकियों को गिरफ्तार करके उनके कैंपों (बेस) को बंद करेंगे । उन्होंने कहा कि अगर आतंकी हमले जारी रहे तो फिर आतंकियों के सुरक्षित ठिकाने पर हमला किया जाएगा, वह स्थान जहां कहीं भी हो । वहीं भारत की नेशनल न्यूज़ एजेंसी ने इस पुरे मामले की ट्वीट करके जानकारी दी हैं ।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह पाकिस्तान की यात्रा पर गए ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावद जरीफ ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से सीमा पर सुरक्षा के हालात सुधारने के लिए कहा था । जबकि पाकिस्तान ने कहा कि वह अपनी सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती करेगा  ।

वहीं आपको ज्ञात होगा की पिछले काफी समय से पाक सीमा के अंदर से आतंकियों द्वारा इराकी सैना पर हमले करने की सुचना आती रही हैं जिसको लेकर इरान में पहले भी पाक को चेताया था लेकिन अब ईरान ने साफ़-साफ़ दो टुक में कहा हैं की अगर पाक ने अपनी आतंकी गतिविधियों को विराम नहीं दिया तो घर में घुस कर मारने की बात कही हैं । वहीं पिछले समय हुई आतंकियों के हमले में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 इरानी जवान शहीद हुए थे । जिसको लेकर भी नारजगी जाहिर कर चूका हैं इरान ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement