Advertisement

Advertisement

पाकिस्तान यात्रा को अफगानिस्तान राष्ट्रपति ने ठुकराया, कहा पहले आतंकवाद गतिविधियों को बंध करे । Report Exclusive

फाइल फोटो

अन्तराष्ट्रीय खबर । भारत-पाक के बीच सम्बन्धो को लेकर अभी गहमा-गहमी चल ही रही हैं की मीडिया में आई खबर के अनुसार पाक द्वारा आतंकवादी गतिविधियों को संचालित करने को लेकर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान दौरे को ठुकरा दिया हैं । जी न्यूज़ साईट की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति के उप प्रवक्ता दावा खान मिनापाल ने बताया कि गनी ने पाकिस्तान के प्रमुख अधिकारियों द्वारा इस्लामाबाद की यात्रा के लिए दिए गए निमंत्रण को नामंजूर कर दिया है । अधिकारियों से राष्ट्रपति ने कहा कि वह तब तक पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे, जब तक कि वह अफगानिस्तान में आतंकी हमलों के दोषियों को अफगानिस्तान को नहीं सौंप देता ।

पिछले हफ्ते पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार और राष्ट्रीय असेम्बली के स्पीकर अयाज सादिक ने राष्ट्रपति गनी से मुलाकात की थी और उन्हें पाकिस्तान की यात्रा का निमंत्रण दिया था । मिनापाल के मुताबिक, गनी ने कहा, "मैं पाकिस्तान तब तक नहीं जाऊंगा जब तक मजार-ए-शरीफ, काबुल में अमेरिकन यूनिवर्सिटी और कंधार हमले में शामिल आतंकियों को पाकिस्तान अफगान अधिकारियों को नहीं सौंप देता और अपनी धरती पर अफगान तालिबान के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं करता ।

वहीं आपको ज्ञात होगा की समय-समय पर अफगान पकिस्तान से जवाब मांगता रहा हैं लेकिन पकिस्तान की तरफ से कोई जवाब नहीं मिलने की भी सुचना आ रही हैं तो वो अफगान के सभी आरोपों को खारिज करते आया हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement