Advertisement

Advertisement

गायक सोनू निगम के अजान मामले में कोर्ट पहुंचा व्यक्ति, कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार । Report Exclusive

फाइल फोटो

एंटरटेंमेंट खबर ।  भारत में आज कल अजान को लेकर मीडिया और सोसल मीडिया पर जंग सी छिड़ी हुई हैं ।इसी मामले में बोलीवुड के मशहूर गायक सोनू निगम ने भी इस मामले को लेकर ट्वीट किया तो उसको लेकर पुरे देश में बवाल मचा हुआ हैं । सोनू का ये बयान इतना बड़ा मुद्दा बन गया था कि मामला अदालत तक जा पहुंचा था ।

अज़ान के बारे में ट्वीट कर विवाद में फंसे सिंगर गायक सोनू निगम के खिलाफ दर्ज याचिका को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है । जस्टिस एमएमएस बेदी ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि अज़ान मुस्लिम धर्म का जरूरी हिस्सा है, लेकिन माइक्रो फोन्स (लाउड स्पीकर) का इस्तेमाल अज़ान का हिस्सा नहीं है । आस मोहम्मद नाम के एक एडवोकेट ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सोनू निगम के ट्वीट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी । जस्टिस एएस बेदी की बेंच ने सोनू निगम के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह बात कही ।

गौरतलब है कि गायक सोनू निगम ने पिछले महीने ट्वीट किया था, ‘मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन रोज सुबह मुझे अजान की आवाज से उठना पड़ता है । उन्होंने आगे लिखा था, ‘आखिर कब भारत से ये जबरन धार्मिक भावना थोपना खत्म होगा? वैसे जब मोहम्मद ने इस्लाम बनाया था तब बिजली नहीं थी । सोनू निगम ने ये भी कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा बिजली का इस्तेमाल उन लोगों को जगाने के लिए करते हैं जो उस धर्म का पालन नहीं करते। तो फिर ऐसा क्यों? गुंडागर्दी है बस ।

इस मसले को लेकर देश में मचे बवाल से सोसल मीडिया भी अछूती नहीं रही हैं सोसल मीडिया में लोगो ने एक दुसरे पर काफी भडकाऊ बाते भी लिखने से परहेज़ नहीं की थी तो वहीं इस विवाद का कोर्ट के संदेश के बाद से शांत होने का अंदेशा तो हैं लेकिन ये देखना अभी बाकी हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement