Advertisement

Advertisement

हनुमानगढ़ - नगर अध्यक्षों से हुई अभद्रता ने बदला रूप,कुछ अन्य मांगो को लेकर घेरा कार्यालय



हनुमानगढ़ । नहर अध्यक्षों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने के विरोध में व नहरों के रख रखाव व देखभाल के लिए विभाग द्वारा रिफण्ड राशि जारी करवाने की मांग को लेकर जल उपभौक्ता संगत अध्यक्षों ने सोमवार जल संसाधन विभाग खण्ड-द्वितीय के अधिशाषी अभियन्ता से सहीराम यादव का घेराव कर विरोध प्रकट किया।


 भाखड़ा प्रोजेक्ट चेयरमेन पालाराम सहू के नेतृत्व में विरोध प्रकट कर रहे जल उपभौक्ता संगम अध्यक्षों ने अधिशाषी अभियन्ता द्वारा नहर अध्यक्षों के लिए किये गये अशोभनीय व्यवहार के प्रति विरोध प्रकट करते हुए निन्दा प्रस्ताव पारित किया।

पालाराम सहू ने बताया कि जल उपभौक्ता संगम अध्यक्ष किसानों से आबियाना वसूली कर विभाग को देते हैं और जितनी आबियाना वसूली होती है उसका 50 प्रतिशत विभाग नहरों के  रख रखाव व देखभाल के लिए वापिस रिफण्ड करता है। उन्होने बताया कि  यह रिफण्ड हमेशा मार्च, अप्रेल में विभाग द्वारा जारी कर दिया जाता है। परन्तु इस बार राजनैतिक हस्तकक्षेप व दवाब के कारण अभी तक जारी नहीं किया गया।

 जिसके कारण जल उपभौक्ता संगम अध्यक्षों को नहरों के रख रखाव में परेशानी आ रही है। उन्होने बताया कि पिछले हफ्ते दो बार तेज अंधड़ व आंधी के कारण नहरों में कटाव व नहरों के टूटने की स्थिति उत्पन्न हो गई थी जो नहरों की समय पर सफाई न होने के कारण हुई थी। विभाग द्वारा रिफण्ड जारी न होने के कारण जल उपभौक्ता संगत अध्यक्ष नहरों की सफाई समय पर नहीं करवा पाये जिसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हो गई।

 जल उपभौक्ता संगम अध्यक्षों ने भविष्य में नहर अध्यक्षों के साथ व्यवहार में सुधार करने व जल्द ही रिफण्ड जारी करवाने की मांग की है और समस्या  का समाधान जल्द न होने की स्थिति में सिंचाई विभाग के समक्ष धरना देने की चेतावनी दी है। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष बृज मोहन मुण्ड, नूरनबी भाटी, ईश्वर सहारण, विनोद कड़वासरा, विजय जांगू, कलवन्त राय, जगजीत सिंह, कुलदीप कड़वासरा, डिप्टी सिंह, हरविन्द्र पाल सहित समस्त वितरिका अध्यक्ष मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement