Advertisement

Advertisement

लंदन ईमारत में लगी भीषण आग,40 दमकल गाड़िया मौजूद


अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़। लंदन की एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है. 27 मंजिला बिल्डिंग में आग इस कदर लगी है कि करीब 40 दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक दो लोगों को नुकसान पहुंचा है, जिन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. करीब 200 दमकल कर्मी आग बुझाने में लगे हुए हैं.


बताया जा रहा है कि 127 फ्लैट्स बिल्डिंग में दूसरी मंजिल पर  स्थानीय समय अनुसार सुबह करीब 1.16 बजे आग लगी थी. पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई है। 1974 से बनीं इस बिल्डिंग में बचाव कार्य जारी है और  दमकल कर्मी आग को बुझाने की हर कोशिश कर रहे हैं. ग्रेनफेल टावर अपार्ममेंट में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.



बताया जा रहा है कि यह एक रिहायशी इमारत है. बुधवार सुबह अचानक आग लगने से लोगों को अपार्टमेंट से बाहर निकलने तक का मौका नहीं मिला. इमारत से आग की लपटे उठ रही हैं. इमारत में करीब 120 फ्लैट हैं यानी इसमें करीब 120 परिवार रहते हैं. फिलहाल इसमें हताहत लोगों की जानकारी नहीं मिल पाई है. 


लंदन फायर ब्रिगेड के असिस्टेंट कमिश्नर डैन डैली ने बताया कि राहत एवं बचाव चलाया जा रहा है. आग की लपटे इमारत के 100 मीटर दायरे तक फैली हुई हैं. 

फोटो & सोर्स ज़ी मीडिया 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement