Advertisement

Advertisement

श्रीगंगानगर। आखिर कार ख़त्म हुआ इंतजार ,श्रीकरणपुर गजसिंहपुर रायसिंहनगर सड़क का निर्माण कार्य आरंभ

Demo Photo

राजस्थान -(गजसिंहपुर सुरेन्द्र गौड़) | पिछले लम्बे समय से यातना झेल रहे गजसिंहपुर, रायसिंहनगर व श्रीकरणपुर के यात्रियों के लिए राहत भरी ख़बर है की बहुप्रतिक्षित इस सड़क का निर्माण कार्य आरम्भ हो गया है । रायसिंहनगर से गजसिंहपुर की और करीब 4किमी सड़क निर्मित हो चुकी है । इसे बनाने के लिए माल डाबला से परिवहन किया जा रहा है ।
सड़क निर्माण में शेवर,डम्पर ,रोड रोलर ,ट्रेक्टर कम्प्रेशर ,ट्रेक्टर बीटूमन सहित मजदूर कार्य कर रहे है ।

यह सड़क के लगभग 50 दिनों  में  तैयार हो जाऎगी । 

गौरतलब है की रायसिंहनगर से श्रीकरणपुर तक वर्तमान में सड़क नही बची थी  बल्कि सड़क के अवशेष ही बचे हुए हैं। इस रास्ते को तय करने के लिए वाहन चालकों को निर्धारित समय से करीब तीन गुणा समय ज्यादा लग रहा था । 

इस सड़क निर्माण के लिए तीनों कस्बों के नागरिकों ने आंदोलन भी छेड़े थे  लेकिन सरकार ने इसे अनसुना कर रखा था।

इसलिए पिछले पांच साल से लोग इस क्षतिग्रस्त सड़क पर सफर करने को मजबूर थे। अब सड़क बनने से इस क्षेत्र में प्रसन्नता की लहर है।  

तीन चरण में होगा कार्य
...............................
पूर्णग्रेफ के तकनीकी अधिकारी अशोक कुमार के अनुसार  जीआरईएफ़ के  द्वारा निर्मित  श्रीकरणपुर से रायसिंहनगर सड़क के टुकडे  का निर्माण शुरू हो चुका है ।

अगर मौसम अनुकूल रहा तो रायसिंहनगर से गजसिंहपुर के बीच 12 किमी टुकडा 15 दिसम्बर तक व गजसिंहपुर से श्रीकरणपुर के मध्य 20 किमी सड़क का टुकडा जनवरी के प्रथम सप्ताह तक पूरा कर दिया जाएगा।

इस सड़क पर साढे छ : करोड़ अनुमानतः  खर्च होंगे 
..................................
ग्रेफ के सहायक अभियंता अशोक कुमार ने बताया की इस सड़क को निर्मित करने के लिए तीन लेयर बनेगी। 

प्रथम लेयर डब्ल्यू एमएम 7 प्वाईंट 5 सीएम जो की सड़क निर्माण से पहले यहां गडडे है उन्हें भरा जाएगा, दूसरी लेयर 2 ईंच मोटी डीबीएम व तीसरी लेयर 1 ईंच मेाटी एसी लेयर होगी। 

नागरिकों में खुशी
........................
रायसिंहनगर गजसिंहपुर के बीच सड़क निर्माण से लोगों में खुशी है। समाजसेवी हरद्वारी लाल गिरधर, भजपा किसान मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष इकबाल सिंह कंग, जगदीश यादव,पार्षद हैप्पी हुंदल, एक नूर खालसा फौज के प्रतिनिधि स्वर्ण सिंह रामगढिया, संघर्ष समिति के राजेश  सिकरवाल, मनजीत सिंह, जुगल सैन, राज कुमार गिरधर, पालिका अध्यक्ष पृथ्वी राज , उपा अध्यक्ष गौरव सोनी  आदि ने सड़क निर्माण होने पर क्षेत्र के लोगों को सुविधा होने की बात कही है। उन्होंने कहा की सड़क निर्माण होगा तो जनता को बडी राहत मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement