Advertisement

Advertisement

श्रीगंगानगर- प्रशासन VS राजनीति! साहब ने पकड़ी बस,सीज के लिए भेजा थाने परन्तु......


रायसिंहनगर :(सतनाम मांगट) अपने नियमित रूट  पर जा रही लोक परिवहन सेवा की एक बस को रायसिंहनगर के  एस डी एम ने अपना रुतबा दिखाने के लिए रुकवाया ! फिर सड़क पर करीब 20 मिनट तक मजमा लगा कर पुलिस बुलाकर गाड़ी को सीज करने के आदेश देकर भिजवा दिया थाने ! 


गाड़ी में सवार करीब 25 से 30 सवारियां बीच रास्ते उतार दी गई वहीं अपुष्ट सूत्रों से मिली खबर की फिर राजनीतिक भूचाल के चलते पुलिस ने महज सो रुपए का जुर्माना लगा कर 2 घंटे बाद उस बस को छोड़ दिया 


माजरा ही समझ नहीं आया कि आखिर SDM साहब क्या कार्रवाई करना चाह रहे थे या फिर राजनीति के आगे नतमस्तक हो गए पुलिस अधिकारी कुछ तो हुआ होगा !


एक तरफ खटारा, हुई पुरानी, बिना फिटनेस की बसे सरपट दौड़ते रही,उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं।अगर हिम्मत करके अधिकारी ने रोक ली लोकपरिवहन सेवा की बस !लेकिन कुछ देर तक रोकने के बाद छोड़ दिया, माजरा गड़बड़ है क्योंकि कार्यवाही के नाम पर सिर्फ लोक परिवहन की बस रोकी,जिनको रोकना चाहिए वो वाहन वेख़ौफ़ सड़को पर दौड़ते रहे, क्या यहीं कानून हैं कि अधिकारी चाहे तो बस जब मर्जी कार्यवाही करेंगें !


लेकिन गैरकानूनी तरीके से और खस्ताहाल वाहनो द्वारा यात्रियों की जान जोख़िम में डाल कर मालिको की बल्ले बल्ले होती रहे।कितना कर्त्तव्य हीनता और क़ानून को तार तार करता प्रशासन का रवैया हैं!


आखिर कब अधिकारी निष्पक्ष कार्यवाही करते हुए, सड़को पर आवागमन करते खस्ता हालत वाहनों को रोकने की कार्यवाही करेंगे, कब यात्रियों की सुरक्षा को पुख्ता करेंगे?कानून तोड़ने की कला तो हर किसी ने अधिकार समझा है और रुतबा भी कायम रखने का तरीका !


अभी देखने वाली बात ये रहेगी कि क्या राजनीति व प्रशासन में आपसी खींचातान हैं या सफेदपोश नेता नहीं चाहते कि उनके चहेतो पर कार्रवाई हो....!! जो भी हो लेकिन मामला गड़बड़ जरूर नज़र आ रहा हैं !

(गोलमाल है भाई गोलमाल….! )

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement