Advertisement

Advertisement

श्रीगंगानगर- जिम्मेदार मौन! जलघर की डिग्गियां क्षतिग्रस्त,गन्दगी व कुत्तो का पानी मे तैरना,ग्रामीण बीमारियों से ग्रसित


अनूपगढ़/बाण्डा।(सतवीर सिह मेहरा) अनुुपगढ़ तहसील के गांव बाण्डा में वाटरवर्क्स का मामला तूल पकड़ने लगा हैं।पूरे वाटरवर्क्स की डिग्गीया टूटी फूटी पड़ी हैं।वाटरवर्क्स परिसर भी पुरी तरह से खण्डित हुआ पड़ा हैं।


 वाटरवर्क्स की कोई चार दीवारी न होने के कारण हरदम कुत्ते डिग्गीयों में तैरते देखे जा सकते हैं। दुषित पानी पीने से ग्रामीण पेट सम्बंधि बीमारीयों की चपेट में आ रहे हैं। इसकी शिकायत जलदाय विभाग के उच्च अधिकारीयों को दी हैं।


लेकिन 8 सितम्बर के लगभग लोगो से समझौता हुआ की स्थिति में सुधार दो माह में कर दिया जायेगा लेकिन आज तक किसी प्रकार का कदम नही उठाया गया हैं जिससे ग्रामीणों में रोष हैं।वाटरवर्क्स के खस्ता हालात की जानकारी पिछले दिनों हुई रात्री चौपाल में भी दी गई थी।


 साफ कहा गया था की तय समय में यदि कदम नही उठाया गया तो ग्रामीण इंद्राज के नेतृत्व में अटल सेवा केन्द्र पर धरने पर बैठेगे।अब 1 नम्बर को इंद्राज व अन्य ग्रामीण धरने पर बैठने की तैयारी में हैं।


पूरे मामले में विभाग की लापरवाही सामने तो आ रही हैं लेकिन अब देखने वाली बात ये रहेगी कि समय रहते ग्रामीणों को इस समस्या से निजात मिल पाएगा या ग्रामीणों को मजबूरन धरना-प्रदर्शन करना पड़ेगा...!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement