Advertisement

Advertisement

राजस्थान -मृतक का सिर आसमान खा गया या जमीन निगल गयी,रेलवे पुलिस नहीं सुलझा पाई गुथी...!संशय में परिवार


ना सिर मिला , न  संतुष्टि 
जगदीश नायक की  रेल हादसे में हुई मौत की गुत्थी नही सुलझा सकी रेलवे पुलिस 

गजसिंहपुर (सुरेन्द्र गौड़ ) । गजसिंहपुर से रायसिंहनगर की तरफ जाने वाले रेलवे ट्रेक पर मिले शव ने करीबन 10 दिन पहले हड़कंप मचा दिया था ! जिसके चलते शव की शिनाख्त के बाद मामले में मृतक की माँ ने हत्या का आरोप लगाते हुए राजस्थान पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया था । जिसके बाद करनपुर सीओ ने जांच करने में लिए रेलवे पुलिस की तरफ इशारा कर दिया ! मृतक की माँ ने रेलवे पुलिस को हत्या की आशंका के चलते प्रार्थना पत्र सौंपा था जिसकी जांच रेलवे पुलिस कर रही हैं ! 

10 दिनों से ऊपर हुए फिर भी हाथ खाली

जगदीश नायक की मौत को करीब दस दिन गुजरने को हैं किंतु उसके परिवार को रेलवे पुलिस जाँच अधिकारी की और से न संतुष्टि  मिली है और न  ही मृतक के शव के पास गायब हुए सिर का ही अता पता चल पाया है । इस लिए मृतक का परिवार सकते और शोक की स्थिति में है ।

मृतक के दो बेटियां व 6 माह का लड़का

मृतक की पत्नी मंजु , दो बेटियोऔर छ : माह के पुत्र सहित वृद्ध माता पिता को  अभी भी भरोसा ही नही हो रहा है  की वह अब इस दुनिया मे नहीं है । वे बार बार यहीं शब्द बुदबुदा रहें है  की "जग्गू तू आत्म हत्या कोनी कर सके"।

पत्नी ने कहा पैसे लेने का कह कर निकले घर से

 पत्नी मंजु बताती है की वे कह रहे थे की किसी से कुछ पैसे लेने है , लेकर जल्दी लौट आऊँगा । अगर रात हो गई तो तड़के आ जाऊँगा । सुबह आई तो रेल से कटने की ख़बर और अंग भंग आधा मृत शरीर । वह कैसे मान सकती है उसके पति ने आत्म हत्या कर ली ? 

भाई ने कहा आत्महत्या की बात हज़म नहीं होती

यही हाल बड़े भाई रामा ,छोटे भाई पून्नू  का है । उनको इन परिस्थियों में भाई के मर जाने की बात हज़म नही हो  रही ।
उनका आरोप है की उनके भाई की सम्भव तय  हत्या की गई है और रेल पर रख कर मामले को उलझाने का प्रयास किया है ।

रेलवे पुलिस पर लापरवाही का आरोप

जगदीश नायक के पिता खेताराम का आरोप है  की  रेलवे पुलिस जाँच में लापरवाही बरत रही है । उनके परिवार की रंजिश थी । इस सबंध में पुलिस उप अधीक्षक  सुनील के पवार को नामजद परिवाद  भी दिया गया किंतु राजस्थान पुलिस ने इस मामले को रेलवे पुलिस को सौंप कर पल्ला झाड़ लिया। वहीं रेलवे पुलिस इस मामले को आत्म हत्या के  मामले में बदलने में लगी हुई है ।

माँ ने भी जताया संदेह,कहा प्रधानमंत्री तक भी पहुंचूंगी

मृतक की माँ संतोष देवी ने आरोप लगाया की जग्गू का सिर रेलवे ट्रेक पर न  होना और लाख कोशिश के  बाद भी ढाँचा  भी न  मिलना संदेह जता रहा है की जग्गू की हत्या कहीं और की गई है और शव रेलवे ट्रेक पर रख कर इसे रेल हादसे का जामा पहनाया जा रहा है । उन्होंने चेतावनी दी की वे न्याय पाने के लिए रेल विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ साथ प्रधनमन्त्री तक गुहार लगायेंगी ।

रेलवे पुलिस ने कहा नहीं मिला सर,काल डिटेल आई

इस सबंध में जाँच अधिकारी धंने सिंह ने बताया की फिलहाल मृतक की काल डीटेल के आधार पर जाँच की जा रही है । इस मामले की तह तक जाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है । सिर या सिर के अवशेष मिलने के सबंध में उन्होंने कहा की सिर का कहीँ अता पता नही चला । हालाँकि ट्रेक और आस पास खेतों में छानबीन की गई है ।

रिपोर्ट एक्सक्लूसिव सवाल

आखिर सर को आसमान खा गया या जमीन निगल गयी...?

10 दिनों के बाद भी रेलवे पुलिस मौन क्यों....?

परिजनों के नामजद आरोपी के बाद भी कार्रवाई में हिचकिचाहट कैसी.....?

पुरानी रंजिश भी आई सामने,20 दिन अस्पताल में भर्ती रहा था मृतक.....!

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे

Advertisement

Advertisement