Advertisement

Advertisement

हौसले की उड़ान ! किसान नेता राकेश बिश्नोई पर पूनम प्रजापति की खबर


जिले का सबसे चर्चित इंसान है राकेश बिश्नोई !

राकेश बिश्नोई ने अपनी पहचान किसान आंदोलन में बनाई और इस आंदोलन में जिले की कांग्रेस से ज्यादा प्रेम और सहयोग नहीं मिला पर प्रदेश नेतृत्व सचिन जी पाइलेट , रामेश्वर जी डूडी समेत कई वरिष्ट कांग्रेस जनों का बहुत अच्छा सहयोग और प्रेम इनके मिलन के साथ झलकता नजर आया , सचिन पाइलेट का इस तरह हाथ पर हाथ रखना और डूडी जी द्वारा गले लगाना एक संघर्ष को सम्मान देना है ,राहुल  गांधी की पैदल यात्रा में भी एक अच्छा मिलन चर्चा का विषय रहा और अब राजा विडिंग ने जिस हिसाब से प्यार जताया वो भी चर्चा का विषय बना हुआ है !

पक्ष और विपक्ष दोनों पार्टियों में अपनी अलग छाप छोड़ने में राकेश बिश्नोई कामयाब हुए है , पार्टियों के साथ साथ धार्मिक लोगो के साथ बहुत अच्छा जुड़ाव देखने को मिल रहा है !

किसान आंदोलनो के मसीहां कॉमरेड हेतराम जी बेनीवाल और श्योपत मेघवाल के साथ इनका तालमेल देखकर हर इंसांन आज चकित है , इनके साथ साथ शहीद भगत सिंह का परिवार सूरतगढ आया तो बिश्नोई को गले लगाना भी एक चर्चा का विषय रहा !

आज के समय में एक साधारण इंसान नहीं है राकेश बिश्नोई !

आज जब भी मैं नजर डालता हूँ तो इनके संघर्ष राजनीति की धुरी ना होकर समाज को ,राजनीति को नई दिशा देने की कोशिश की है!
अगर सामाजिक कार्यो पर नजर डालें तो इनके कार्यो के आगे पार्टियां भी छोटी पड़ जायेगी !

भविष्य में चाहे कोई भी पार्टी से कोई भी विधायक का चुनाव लड़े जिले के हर कोने में राकेश बिश्नोई का प्रभाव नजर जरूर देखने को मिलेगा !

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement