Advertisement

Advertisement

राजस्थान : सिपाहियों का मैस बहिष्कार जारी,कांग्रेस देगी सिपाहियों के समर्थन में ज्ञापन


राजस्थान पुलिस के समर्थन में प्रतापगढ़ जिला कांग्रेस 

एसपी ऑफिस में कार्यरत पुलिसकर्मी ने किया आत्महत्या का प्रयास 


प्रतापगढ़ | सालमगढ़ थाना के  पुलिसकर्मियो ने  मैस का बहिष्कार किया  वेतन कटौती के विरोध सहित विभिन्न मांगो को लेकर पुलिसकर्मियो ने गुरुवार को मैस  बहिष्कार किया सालमगढ़ थाने के जवानों ने  अपने हाथो पर काली पट्टी बांधी और मैस मे खाना नही खाया पुलिसकर्मियो ने बताया की सरकार उनके ग्रेड पे मे कटौती करने का विचार कर रही है... साथ ही उन्हे केन्द्र के अनुरूप सातवे वेतन का लाभ मिलना चाहिये,. रिजर्व पुलिस लाइन सहित जिले के कई थानो मे मैस बहिष्कार किया जा रहा है.


जिला कांग्रेस सचिव कमल सिंह गुर्जर ने बताया की दिनांक 13 अक्टूम्बर 2017को प्रददेश कांग्रेस सचिव सुरेंद्र चंडालिया के नेतृत्व में दिन में 1 बजे राजस्थान पुलिस के वतन में कटौती के विरोध में राजयपाल के नाम जिला कलेक्टर प्रतापगढ़ को प्रतापगढ़ जिला कांग्रेस कार्यकर्त्तागण ज्ञापन सोपेंगे । 


पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत द्वारा राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के वेतन में महंगाई व् काम को देखते हुए वेतन में वृद्धिं की थी उसको वर्तमान भाजपा की वसुंधरा सरकार द्वारा कटौती करने की तैयारी की जा रही हे  जिसके विरोध में रजथान पुलिस कांस्टेबल के द्वारा विगत कुछ दिनों से हाथों पर काली पट्टी बंद कर,मेस का बहिस्कार कर विरोध प्रदर्शन किये जा रहे हे लेकिन वर्तमान सरकार के कानों पर झुँ तक नहीं रेंगी ।

 सरकार ने इस और अपना ध्यान नहीं दिया जिस पर दिनांक 11 अक्टुम्बर 2017 को SPकार्यालय में शुभाष नाम के कांस्टेबल ने एक सुसाइड नोट लिखकर नींद की गोलियां खा आत्मा हत्या करने का प्रयाश किया लेकिन गनीमत रही की वो बच गया,लेकिन इसके बावजूद वर्तमान सरकार द्वारा राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की  पीड़ा को नहीं सुना जा रहा हे जिससे प्रदेश में अशांति का माहौल का माहौल फैला हुआ हे प्रदेश सरकार कुम्भकर्ण की नींद में सोई हुईं ,प्रदेश का हर वर्ग चाहे व् किसान हो ,मजदुर हो, कर्मचारी हो ,व्यापारी  वर्ग ,सारे वर्ग के की जनता परेशान हे जिनकी पीड़ा को समझते हुए पुलिस कांस्टेबल,अध्यापक ,टीएसपी वर्ग के अभ्यर्थियों के समर्थन में  प्रतापगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा  ज्ञापन प्रेषित कर मांग की जाएगी की सारे वर्ग की समस्याओं को सरकार द्वारा तुरंत निराकरण किया जावे तथा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत द्वारा किये गयी पुलिस वेतन वृद्धि को यथावत रखा जावे । यह जानकारी जिला कांग्रेस प्रवक्ता मोहित भावसार ने दी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement