Advertisement

Advertisement

ऊपर से गुजरती ट्रैन,नीचे गिरता हैं मलबा।हादसे का जनक बना अंडरब्रिज।वीडियो देख चौंक जाएंगे आप...

ऊपर से गुजरती ट्रेन , नीचे गिरता मलबा 

रेलवे विभाग द्वारा त्वरित कार्यवाई 
----------------------------------------
रेलवे तकनीकी दल आरयूबी पर पहुंचा,
मरम्मत कार्य आरम्भ 
हादसे की आहट से बेखबर था रेल प्रशासन


गजसिंहपुर (सुरेंद्र गौड़)
कैमरामैन-फतेहसागर

रेलवे विभाग इस खबर के बाद जागा और रेलवे विभाग के तकनीकी दल ने शुक्रवार को इस अंडर ब्रिज का मुआयना किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिये । मुआयने के बाद पुल की मरम्मत का कार्य भी शुरू कर दिया गया । इस मरम्मत कार्य में करीब एक से ड़ेढ़ दर्जन रेलवे श्रमिक जुटे हुए है । इस मरम्मत कार्य के मध्यनजर यहां से रेल भी धीमी गति से ही गुजरी । 


गौरतलब है की गजसिंहपुर से करीब छ : किलोमीटर दूरी पर स्थित गांव मोटासर खूनी सहित दर्जनों गांवों को जाने के लिए बनाया गया अंडर ब्रिज गिरने की कगार पर था । 
यहां जब भी रेल गुजरती है तो पटरिया के नीचे बनी ब्रिज की छत से मलबा निकल कर गिरने लगता, इस मलबे में चार पांच किलों तक के भारी भरकम पत्थर भी गिरते रहे थे । रेल गुजरते वक्त कम्पन से उस पुल की छत लगातार क्षतिग्रस्त होती जा रही थी । जिससे वहाँ से गुजरने वाला हर कोई राहगीर सम्भावित घटना के अंदेशे को लेकर आशंकित था । 


पिछले कई दिनों से ऐसी स्तिथि बनी हुई थी । 

निर्माण कार्य के दौरान वहाँ मोटासर खूनी के ओम् प्रकाश नायक, सरपंच पति जगदीश सिंह जग्गी सहित आस पास के नागरिक वहाँ पहुँचे और उन्होने निर्माण कार्य होने से राहत की सांस ली । 



ग्राम पंचायत मोटा सर खूनी सरपंच पति जगदीप सिंह जग्गी ने मांग की है की रेलवे विभाग को चाहिये की ट्रेक से जुड़े सभी रेलवे अंडर ब्रिज का निरीक्षण करना चाहिये जिससे दुर्घटना से पूर्व उनकी सार सम्भाल हो सके । 


इस सबंध में रेलवे के तकनीकी अधिकारी अवधेश मीणा (हनुमानगढ़) ने बताया की पुल की जाँच करवाई जा रही है । 
उन्होने बताया की रेल पटरी के नीचे पुल का एक ब्लॉक 50 एमएम खिसकने से थोड़ा गैप बन गया था जिसे दुरस्त किया जा रहा है। उन्होंने खुद स्वीकार किया की अगर इस क्षतिग्रस्त अंडर ब्रिज की समय रहते देखभाल नहीं की जाती तो ब्रिज पर लगे ब्लॉक का गैप बढ़ने से भविष्य में नुकसान होने का अंदेशा बन जाता ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement